एमपी-गुजरात में कुंभ से लौटने वालों को किया जाएगा क्वारंटाइन, राज्य सरकारों ने दिए निर्देश

एमपी-गुजरात में कुंभ से लौटने वालों को किया जाएगा क्वारंटाइन, राज्य सरकारों ने दिए निर्देश

प्रेषित समय :20:18:50 PM / Sat, Apr 17th, 2021

भोपाल/अहमदाबाद. देश में लगातार कोरोना की बढ़ रही रफ्तार से हर कोई चिंतित है. वहीं, इसी के मद्देनजर कही भी ज्यादा भीड़ न जुट पाए, इसको लेकर प्रशासन सख्त है. हालांकि, उत्तराखंड के हरिद्वार में चल रहे कुंभ मेला की तस्वीरों से सभी चिंता में हैं, जहां हजारों-लाखों की भीड़ दिखाई दे रही है. इससे संक्रमण बढ़ रहा है. इसी को देखते हुए गुजरात व मध्य प्रदेश की सरकारों ने कुछ दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

गुजरात की बात करें तो कुंभ स्नान कर गुजरात लौटने वालों को बिना आरटी पीसीआर टेस्ट के प्रवेश नहीं दिया जाएगा तथा 14 दिन आइसोलेट रखा जाएगा. बता दें कि कुंभ में जाने वाले लोगों के बड़ी संख्या में संक्रमित होने की खबरों के बीच गुजरात सरकार ने यह फैसला लिया. खुद मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की उपस्थिति शनिवार को हुई बैठक में यह महत्वपूर्ण निर्णय किया गया. गुजरात में कोरोना संक्रमण के मामले काबू से बाहर होते जा रहे हैं. सरकार लगातार प्रयास कर रही है.

वहीं, मध्यप्रदेश सरकार ने भी सभी जिला कलेक्टरों को कुंभ मेले से लौटने वाले लोगों को क्वारंटाइन करने का निर्देश दिया है. कहा गया कि कुंभ से लौटने वालों को लौटने वालों को जिला कलेक्टर को अपने आगमन के बारे में सूचित करना होगा.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में चोरों ने हद कर दी : भोपाल के हमीदिया अस्पताल से 800 रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी, मचा हड़कंप

एमपी में आंकड़ों की बाजीगरी: भोपाल में एक साथ 112 शवों का अंतिम संस्कार, सरकारी रिकॉर्ड में सिर्फ चार

एमपी के जबलपुर में 20 हजार रुपए में बिक रहा एक रेमडिसेवर इंजेक्शन, तीन युवक गिरफ्तार, भोपाल से इंजेक्शन खरीदने आए ग्राहक

Leave a Reply