एमपी के इंदौर, भोपाल, उज्जैन में 26 अप्रेल तक लॉकडाउन बढ़ाया, जबलपुर में बढऩे के आसार

एमपी के इंदौर, भोपाल, उज्जैन में 26 अप्रेल तक लॉकडाउन बढ़ाया, जबलपुर में बढऩे के आसार

प्रेषित समय :17:58:16 PM / Sat, Apr 17th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है, यहां के पांच बड़े शहरों में हा-हा कार मचा हुआ है, संक्रमितों की संख्या हजारों तक पहुंच रही है तो मरने वालों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ा है, जिसे देखते हुए भोपाल, इंदौरर, उज्जैन में 26 अप्रेल तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया, वहीं जबलपुर में भी संक्रमितों व मरने वालों की संख्या को देखते हुए यहां पर भी लॉकडाउन बढऩे के आसार प्रबल है. जबलपुर में एक्टिव मामले पांच हजार के लगभग हो चुके है.

                         बताया गया है कि भोपाल में आज कलेक्टर अविनाश लवनिया ने कहा कि अब और भी ज्यादा सख्तीर की जाएगी, 26 अप्रेल तक बेवजह घूमने वालों पर कार्यवाही की जाएगी, सिर्फ कोविड से जुड़े लोगों के लिए ही आवागमन में विशेष छूट मिलेगी, केवल शहर में बाहर आने वालों को ही छूट दी जाएगी, इसकी विस्तृत गाइड लाइन जारी की जाएगी. वहीं इंदौर कलेक्टर मनीषसिंह ने कहा कि अस्पतालों में बिस्तरों की स्थिति को देखे हुए लॉकडाउन को सात दिन के लिए और बढ़ाया जा रहा है, यहां पर पिछले सप्ताह जैसे ही होगा कोई अतिरिक्त सख्ती नहीं होगी. इसी तरह उज्जैन में शादी के सीजन को देखते हुए खरीददारी करने के लिए कुछ दुकानों को भी खोलने की अनुमति दी गई है, इसके तहत सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे के लिए दुकानों को खोलने के लिए अनुमति दी है. इसके अलावा ग्वालियर व जबलपुर में 5 हजार एक्टिव मामले हो गए है, जिससे यहां पर भी लॉकडाउन बढऩे के आसार है, इन दोनों शहरों मेें कोरोना का संक्रमण हर तरफ फैल चुका है, जिसकी चपेट में लोग तेजी से आ रहे है. गौरतलब है कि सरकारी आंकड़ों की बात की जाएगी तो इंदौर व जबलपुर में सात लोगों की मौत हो गई, लेकिन सूत्रों की खबर है कि यहां पर 20 से ज्यादा मौते हुए है. इसी तरह दमोह में भी एक माह पहले सेवानिवृत हुए अपर कलेक्टर आनंद कोपरिहा की कोरोना से मौत हो गई.

इन शहरों में थोड़ी सी राहत-

सूत्रों की माने तो खंडवा, बुरहानपुर, देवास और छिंदवाड़ा में संक्रमण की दर घटने लगी है. यहां नए केसों में कमी आई है. खंडवा में पॉजिटिविटी रेट 4ण्6: हो गया है. महाराष्ट्र बॉर्डर पर होने के बाद भी बुरहानपुर में कोरोना पर कंट्रोल हुआ है यहां पॉजिटिविटी रेट 4.90 प्रतिशत है.  छिंदवाड़ा जिले में पॉजिटिविटी रेट 9.73: रह गया है जो पहले से काफी ज्यादा था. देवास में पॉजिटिविटी रेट 6.91 प्रतिशत पर आ गई है.

ग्वालियर में 1000 से ज्यादा संक्रमित मिले-

बताया गया है कि ग्वालियर में 4126 सेम्पल की रिपोर्ट में 1029 कोरोना पाजिटिव मामले सामने आए है, यह ग्वालियर में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है, यहां पर भी बीते 24 घंटों में पांच लोगों की मौत हुई है. एक्टिव मामले 5130 हो गए है, यहां पर अब तक 25 हजार पाजिटिव मामले मिल चुके है जो जबलपुर में मिले संक्रमितों के बराबर ही है. यहां के हालातों को देखते हुए कलेक्टर ने शाम को दूध, सब्जी लेने के लिए निकलने की छूट भी खत्म कर दी. सुबह भी 10 बजे तक की छूट को घटाकर 9 बजे तक कर दिया गया है.

जबलपुर में हालात अच्छे नहीं, 430 बिस्तर बढ़ाए गए-

लॉकडाउन को भी करीब एक सप्ताह होने को है लेकिन कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हो रही है, यहां पर प्रतिदिन संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है, करीब 8सौ के लगभग पाजिटिव केस मिल रहे है. एक्टिस मामले भी पांच हजार से ज्यादा हो चुके है, जिसके देखते हुए यहां पर भी लॉकडाउन बढऩे के आसार प्रबल हो गए है. प्रशासन ने 430 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था के लिए चार जगह तय की हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में जगतगुरु डॉक्टर स्वामी श्याम देवाचार्य महाराज पंचतत्वों में विलीन

एमपी के जबलपुर में तीन निजी अस्पतालों में स्वास्थ्य विभाग की दबिश, चार गुना कीमत पर बेच रहे रेमडेसिविर इंजेक्शन

पमरे के जबलपुर मंडल ने 4 जोड़ी यात्री गाडिय़ां रद्द की, यह हैं ट्रेन

Leave a Reply