मुंबई-दिल्ली की जिम्मेदारी से बच नहीं सकते पीएम नरेंद्र मोदी!

मुंबई-दिल्ली की जिम्मेदारी से बच नहीं सकते पीएम नरेंद्र मोदी!

प्रेषित समय :21:44:34 PM / Sat, Apr 17th, 2021

प्रदीप द्विवेदी. मुंबई-दिल्ली में कोरोना के कारण हालत बद से बदतर होते जा रहे हैं, लेकिन सत्ता के सौदागर और एकतरफा मीडिया, ऐसे परेशानी के समय में भी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर सियासी निशाना साध रहे हैं.

बड़ा सवाल तो यह है कि मुंबई-दिल्ली की जिम्मेदारी से पीएम नरेन्द्र मोदी कैसे बच सकते हैं?

इसके दो प्रमुख कारण हैं, एक- सारे देश से और विदेश से लोग मुंबई-दिल्ली आते रहे हैं, जिनके प्रवेश पर कोई नियंत्रण नहीं रहा है और दो- नमस्ते ट्रंप जैसे कार्यक्रम के समय से ही इन दोनों महानगरों समेत सारे देश में कोरोना की चुनौतियां बढ़ गई थी, जबकि इन दोनों महनगरों को केन्द्र सरकार का जरूरी सहयोग इसलिए नहीं मिला, क्योंकि यहां गैर-भाजपाई सरकारें हैं और मोदी टीम के तमाम प्रयासों के बावजूद यहां की सत्ता अब तक हाथ नहीं आ सकी है.

खबर है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना उपचार की दवा ऑक्सीजन और रेमेडिसविर की कमी की बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंचने की कोशिश की, तो दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लगातार गंभीर हो रही कोरोना की स्थिति के मद्देनजर केंद्र से मदद मांगी है, लेकिन कायदे से तो उन्हें मदद नहीं हक मांगना चाहिए था. जब कोई बड़ी उपलब्धि हो, जब वोट चाहिए, तब वह राज्य मोदी का हो जाता है और जब कोई परेशानी हो, तब वह प्रदेश राज्य सरकार का हो जाता है, सीएम जिम्मेदार हो जाता है.

खबरों की माने तो महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक का कहना है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ऑक्सीजन की कमी और रेमेडिसविर के बारे में फोन पर पीएम मोदी से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं और उन्हें सूचित किया गया कि प्रधानमंत्री बंगाल दौरे पर हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि लोग मर रहे हैं और प्रधानमंत्री मोदी चुनाव में व्यस्त हैं.

अब नवाब मलिक को कौन बताए कि बंगाल के चुनाव के कारण तो गुजरात के गौरव नरेन्द्र मोदी को गुजरात जाने की भी फुर्सत नहीं है, मुंबई-दिल्ली के लिए कहां से टाइम निकालें.

खबर यह भी है कि शिवसेना नेता के इस आरोप के तुरंत बाद, तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने ट्विटर के जरिए पीएम मोदी पर निशाना साधा- यह चौंकाने वाला है, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने ऑक्सीजन के तत्काल सप्लाई के लिए प्रधानमंत्री को फोन किया तो कहा गया पीएम बंगाल में प्रचार कर रहे हैं, वापस आने पर इसका जवाब देंगे.

उधर, राजधानी दिल्ली में जारी कोरोना महामारी के कहर के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि अब स्थिति काफी गंभीर होती जा रही है. आईसीयू बेड्स के साथ ही दिल्ली में अब ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी होने लगी है. उन्होंने कहा कि हमारे पास सीमित संख्या में आईसीयू बेड हैं. ऑक्सीजन और आईसीयू बेड्स बहुत तेजी से घट रहे हैं.

सियासी सयानों का कहना है कि देश में सियासी साम्राज्य के विस्तार के लिए पीएम मोदी किसी भी हद तक जा सकते हैं, लिहाजा उनसे नैतिक आचरण की उम्मीद व्यर्थ है

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पमरे से होकर चलेंगी कई समरस्पेशल ट्रेन, लखनऊ, मुंबई, प्रयागराज, सोलापुर, पुणे, भागलपुर जायेंगी

केकेआर ने जीता हुआ मैच गंवाया, मुंबई ने रोमांचक मैच जीता, मॉर्गन ने पिच को कसूरवार ठहराया

आईपीएल: कोलकाता को 153 रन का टारगेट, सूर्यकुमार की ताबड़तोड़ फिफ्टी, मुंबई ने आखिरी 37 रन बनाने में 7 विकेट गंवाए

Leave a Reply