कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में बोलीं सोनिया गांधी- टीकाकरण के लिए आयु सीमा घटाकर 25 साल करे सरकार

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में बोलीं सोनिया गांधी- टीकाकरण के लिए आयु सीमा घटाकर 25 साल करे सरकार

प्रेषित समय :15:48:27 PM / Sat, Apr 17th, 2021

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना महामारी की मौजूदा स्थिति को लेकर आज केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. साथ ही टीकाकरण के लिए आयु सीमा को घटाकर 25 साल किए जाने की मांग की है. उन्होंने अस्थमा, मधुमेह और कुछ अन्य बीमारियों से पीडि़त युवाओं को प्राथमिकता के आधार पर टीका लगाए जाने का अनुरोध किया है.

सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में यह भी कहा कि सरकार को कोरोना से निपटने के लिए जरूरी चिकित्सा उपकरणों और दवाओं को जीएसटी से मुक्त करना चाहिए. कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए सख्त कदम उठाने पर गरीबों को प्रति माह छह हजार रुपये की मदद देनी चाहिए.

स्वास्थ्यकर्मियों को कांग्रेस का सलाम

सोनिया ने बड़ी संख्या में लोगों के कोरोना वायरस संक्रमण के चपेट में आने और रोजाना सैकड़ों लोगों की मौत होने पर दुख जताते हुए कहा कि इस संकट की घड़ी में अपना कर्तव्य निभा रहे स्वास्थ्यकर्मियों और दूसरे कर्मचारियों को कांग्रेस सलाम करती है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र का उल्लेख किया और आरोप लगाया कि कई जगहों पर टीकों, ऑक्सीजन और वेंटिलेंटर की कमी हो रही है, लेकिन सरकार चुप्पी साधे है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, सरकार को टीकाकरण के लिए अपनी प्राथमिकता पर पुनर्विचार करना चाहिए और आयुसीमा को घटाकर 25 साल करना चाहिए. अस्थमा, मधुमेह, किडनी और लीवर संबंधी बीमारियों से पीडि़त सभी युवाओं को टीका लगाया जाना चाहिए. बता दें, कोरोना टीकाकरण के लिए अभी न्यूतम आयुसीमा 45 साल निर्धारित है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिग्विजय सिंह, सुरजेवाला सहित कई कांग्रेसी नेता आये कोरोना की चपेट में, हुये क्वारंटीन

बंगाल चुनाव: मुर्शीदाबाद के शमशेरजंग विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार रेजाउल हक का कोरोना से निधन

Leave a Reply