अचानक ट्विटर हुआ ठप, दुनियाभर के करोड़ों यूज़र्स प्रभावित

अचानक ट्विटर हुआ ठप, दुनियाभर के करोड़ों यूज़र्स प्रभावित

प्रेषित समय :20:02:22 PM / Sat, Apr 17th, 2021

नई दिल्ली. माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर की सेवा आज शनिवार को अचानक ठप हो गया. यह दूसरी बार है जब आज माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट्स पर लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ा है. बता दें कि इससे पहले बीते शुक्रवार को भी अचानक ट्विटर की सेवाएं ठप हो गई थी. माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर की समस्या सिर्फ किसी एक क्षेत्र में सीमित नहीं था, बल्कि इससे दुनिया भर के हजारों-लाखों ट्विटर यूजर्स को समस्याएं आईं. ट्विटर यूजर्स को सर्च टर्म्स ट्वीट लोड में कई तरिके की तकनिकी समस्याएं झेलना पड़ा. इसके अलावा यूजर्स को डेस्कटॉप पर लॉगआउट करने पर एरर जैसी समस्या का सामना करना पड़ा.

वैसे बता दें कि लॉग आउट करने में कोई समस्या नहीं आ रही है. इस तरह की समस्या सिर्फ डेस्कटॉप पर ही सीमित समस्या था. एंड्रायड या आईओएस के ट्विटर ऐप पर किसी तरह की कोई समस्या नहीं थी. माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर बार बार एरर मैसेज आया कि आपने जो टर्म एंटर किया है उसका कोई रिजल्ट नहीं निकला है, कृपया कुछ देर बाद कोशिश करें. इसके अलावा ट्वीट लोड करते समय मैसेज आया कि इस समय ट्वीट्स को रिट्रीव नहीं किया जा सकता है, कृपया कुछ देर बाद कोशिश करें. हालांकि मोबाइल ऐप के जरिए ट्वीट करने में कोई दिक्कत नहीं आ रही है.

इससे पहले माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने आज यानी 17 अप्रैल की सुबह 6.21 बजे ट्वीट करते हुए लिखा कि आप में कुछ यूजर्स के लिए ट्वीट्स लोड नहीं हो रहे हैं. हम इस समस्या पर काम कर रहे हैं जल्द ही इसे ठीक किया जाएगा. इसे फिक्स करने की कोशिश की जा रही है आप जल्द ही अपनी टाइमलाइन पर होंगे. कुछ देर बाद यह समस्या दूर हो गई लेकिन पूरी तरह से नहीं. आउटएजेज को ट्रैक करने वाली वेबसाइट डाउनडिटेक्टर के मुताबिक इस इशू के चलते 40 हजार से अधिक यूजर्स प्रभावित हुए.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ट्विटर अपने यूजर्स के लिए जल्द नया फीचर लॉन्च करने वाला है. नए फीचर के जरिए यूजर्स अपनी टाइमलाइन पर ही यूट्यूब की वीडियो देख सकेंगे. कंपनी का मानना है कि इस नए फीचर से यूजर्स को वीडियो देखने में आसानी होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ट्विटर सीईओ डॉर्सी के पहले ट्वीट की हो रही है नीलामी, 2.5 मिलियन डॉलर तक पहुंची बोली

सुप्रीम कोर्ट सख्त, ट्विटर को जारी किया नोटिस, कहा- कोई ऐसा तरीका निकालें जिससे फेक और भड़काऊ मैसेज रोके जा सके

ट्विटर ने नहीं माना भारत सरकार का आदेश तो गिरफ्तार किए जा सकते हैं टॉप अधिकारी

Leave a Reply