ट्विटर सीईओ डॉर्सी के पहले ट्वीट की हो रही है नीलामी, 2.5 मिलियन डॉलर तक पहुंची बोली

ट्विटर सीईओ डॉर्सी के पहले ट्वीट की हो रही है नीलामी, 2.5 मिलियन डॉलर तक पहुंची बोली

प्रेषित समय :12:29:53 PM / Sun, Mar 7th, 2021

वाशिंगटन. माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर ट्विटर के को-फाउंडर जैक डॉर्सी अपने पहले ट्वीट की नीलामी कर रहे हैं. दिलचस्प बात यह है कि उनके ट्वीट की बोली 2.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंच गई है.

डॉर्सी ने बोली के लिए अपना पहला ट्वीट वेबसाइट  Valuables by cent  पर लिस्टेड किया था, जो इसे एक एनएफटी के रूप में बेचने के लिए तैयार है. जैसे किसी कार्ड पर बड़ी हस्ती का ऑटोग्राफ होता है वैसे ही एनएफटी किसी कंटेंट पर क्रिएटर के ऑटोग्राफ जैसा ही है. इसे यूनिक माना जाता है.

डॉर्सी की 2006 की ट्विटर पोस्ट जस्ट सेटिंग माई ट्विटर को वेबसाइट पर एक यूनिक डिजिटल सिग्नेचर के रूप में लिस्टेड किया गया है और अब तक इसके लिए सबसे ज्यादा बोली 2,500,000 डॉलर तक की लगी है.

डॉर्सी ने शुक्रवार को वेबसाइट लिस्टिंग का एक लिंक ट्वीट किया और ट्विटर के को-फाउंडर की पोस्ट को तब से हजारों बार शेयर किया गया. डॉर्सी के ट्वीट के खरीदार को एक सर्टिफिकेट मिलेगा जो ट्विटर के सीईओ द्वारा डिजिटल सिग्नेचर और वैरीफाई किया हुआ होगा. सर्टिफिकेट में पोस्ट किए गए ट्वीट के समय और उसके टेक्स्ट जैसी जानकारी शामिल होगी.

ट्वीट मार्केटप्लेस वैल्यूएबल्स को तीन महीने पहले लांच किया गया था. वैल्यूएबल्स के अनुसार एक ट्वीट खरीदने का मतलब है कि आप जो खरीद रहे हैं, वह ट्वीट का एक डिजिटल सर्टिफिकेट है. यह यूनिक है क्योंकि इसे क्रिएटर ने साइन और वैरीफाई किया है. वैल्यूएबल्स के अनुसार ट्वीट की नीलामी से मिली राशि का 95 फीसदी हिस्सा क्रिएटर को मिलेगा और 5 प्रतिशत कंपनी के पास रहेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ट्विटर ने नहीं माना भारत सरकार का आदेश तो गिरफ्तार किए जा सकते हैं टॉप अधिकारी

सरकार की कानूनी कार्रवाई की चेतावनी के बाद ट्विटर बंद करने लगी खालिस्‍तान से जुड़े अकाउंट

केन्द्र सरकार ने गलत सूचना फैलाने वाले 1178 ट्विटर अकाउंट बंद करने को कहा

टेलीकॉम स्पेक्ट्रम की नीलामी दूसरी बार शुरू, रिलायंस जियो आगे

आईपीएल नीलामी में नहीं बिक पाने पर फिंच बोले- यह अप्रत्याशित नहीं था

एलन मस्क के एक ट्वीट से बिटकॉइन के दाम नीचे गिरे, यह रह गई है अब कीमत

Leave a Reply