इजराइल ने कोरोना पर पाया काबू: किया मास्क लगाने की अनिवार्यता को खत्म करने का ऐलान

इजराइल ने कोरोना पर पाया काबू: किया मास्क लगाने की अनिवार्यता को खत्म करने का ऐलान

प्रेषित समय :12:10:25 PM / Mon, Apr 19th, 2021

तेल अवीव. जहां एक तरफ कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में बरकरार है, तो वहीं इजराइल से एक अच्छी खबर सामने आई है. इजराइल ने एक साल बाद घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनने की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है.

इजराइल ने यह कदम ऐसे समय पर उठाया है जब उसने अपनी 80 फीसदी जनता को कोरोना वायरस वैक्सीन लगाने में सफलता हासिल कर ली है. इजराइल ने मास्क लगाने की अनिवार्यता को खत्म करने का ऐलान किया. इजरायल की कोरोना वायरस से जंग में इसे बड़ी सफलता के रूप में देखा जा रहा है.

इजराइल के स्वास्थ्य मंत्री यूली इडेलस्टेइन ने कहा कि इजराइल में कोरोना वायरस संक्रमण की दर वैक्सीन लगाए जाने के बाद बहुत कम हो गई है. इसलिए अब प्रतिबंधों में ढील देना संभव हुआ है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अभी ऑफिसों के अंदर मास्क पहनना अनिवार्य होगा.

रिपोर्ट के मुताबिक 93 लाख की आबादी में इजराइल ने अब तक 50 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन लगा दी है. वैक्सीन लगाए जाने की वजह से कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मरीजों को अस्पतालों में भर्ती कराए जाने और मौतों का आंकड़ा बहुत कम हो गया है. देश के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने फाइजर से मेडिकल डेटा शेयर करने की शर्त पर बड़े पैमाने पर कोरोना वैक्सीन हासिल किया था. इजराइल वैक्सीन के प्रभाव का डाटा फाइजर के साथ साझा कर रहा है.

कोरोना वैक्सीन लगाए जाने से इजराइल में हालात बहुत बदल गए हैं. जनवरी महीने के मध्य में जहां इजराइल में हर दिन 10 हजार नए मामले सामने आ रहे थे, वहीं अब प्रतिदिन 200 केस ही सामने आ रहे हैं. इजराइल ने कई प्रतिबंधों में काफी ढील दी है, लेकिन इसके बाद भी लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की दर बहुत कम बनी हुई है. हालांकि दुनिया के अन्य देशों से आ रहे लोगों के लिए कड़े प्रतिबंध अभी भी जारी हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चीन ने तिब्बत सीमा के पास विश्व के सबसे ऊंचे रडार स्थल पर खोला 5जी सिग्नल बेस

विश्वनाथ मंदिर के गर्भ गृह में प्रवेश पर लगी पूरी तरह से रोक, मंगला आरती की बुकिंग भी बंद

विश्व स्वास्थ्य दिवस: पीएम मोदी ने प्रकट किया स्वास्थ्य सेवाएं देने वाले लोगों के प्रति आभार

Leave a Reply