कोरोना की चिंता में शेयर मार्केट में रिकॉर्ड गिरावट का सिलसिला जारी, निफ्टी ने 330 अंकों का गोता लगाया

कोरोना की चिंता में शेयर मार्केट में रिकॉर्ड गिरावट का सिलसिला जारी, निफ्टी ने 330 अंकों का गोता लगाया

प्रेषित समय :16:13:52 PM / Mon, Apr 19th, 2021

नई दिल्ली। पूरे देश में इस वक्त कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेकाबू है और इसका सीधा असर शेयर बाजार पर भी दिखाई दे रहा है. जानकारों का कहना है कि निवेशक इस वक्त चिंतित हैं कि कोविड की स्थिति काबू आने में कितना समय लगेगा और हमारी चिकित्सा व्यवस्था कितना दबाव सहन कर पायेगी.

देश भर में कोरोना का संक्रमण जिस तेजी से बढ़ रहा है, उसी रफ्तार से शेयर बाजार का गिरना भी जारी है. सोमवार को कोविड संक्रमण के प्रकरणों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी के साथ सेंसेक्स में लगभग 1500 अंकों की गिरावट देखी गई. इसी के साथ निफ्टी में भी 330 अंकों की गिरावट दर्ज की गई.

निवेशकों में चिंता

पूरे देश में इस वक्त कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेकाबू है और इसका सीधा असर शेयर बाजार पर भी दिखाई दे रहा है. बाजार के जानकारों का कहना है कि निवेशक इस वक्त चिंतित हैं कि कोविड की स्थिति काबू आने में कितना समय लगेगा और हमारी चिकित्सा व्यवस्था कितना दबाव सहन कर पायेगी. सोमवार को लगातार तीसरा मौका था जब सेंसेक्स इंट्रा-डे ट्रेड में 1,000 से अधिक गिरा है. दो हफ्ते पहले, जब देश में पहली बार कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख का आंकड़ा पार कर गई थी, बाजार लगभग 900 अंकों के नुकसान के साथ बंद हुआ था. पिछले सोमवार को सूचकांक 1,700 से अधिक अंक पर बंद हुआ था. आंकड़ों की मानें तो रुपया भी अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 55 पैसे बढ़कर 74.90 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शेयर बाजार में तेजी, 133 अंक मजबूत हुआ सेंसेक्स

शेयर बाजार की सधी हुई शुरूआत, सेंसेक्स में 100 अंकों की मजबूती

अंबेडकर जयंती पर आज शेयर बाजार में नहीं कर सकेंगे कारोबार, कमोडिटी व फॉरेक्स मार्केट भी बंद

शेयर मार्केट: सेंसेक्स 660 अंक मजबूत, निफ्टी ने 14,500 का स्तर हासिल किया

कोरोना से शेयर मार्केट में कोहराम: सेंसेक्स 1700 पॉइंट गिरकर 2 महीने बाद 48 हजार के नीचे बंद, निवेशकों के 8 लाख करोड़ डूबे

कोरोना के खौफ से शेयर बाजार में हाहाकार: 1400 अंक टूट गया सेंसेक्स, निफ्टी भी 14600 के नीचे आया

बिकवाली के दबाव में टूटा शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी में आयी गिरावट

Leave a Reply