राजस्थान : बीकानेर की नोखा जेल से रात ढाई बजे 5 कैदी फरार, पहले दीवार और खिड़की तोड़ी, कंबल की रस्सी बनाकर भागे

राजस्थान : बीकानेर की नोखा जेल से रात ढाई बजे 5 कैदी फरार, पहले दीवार और खिड़की तोड़ी, कंबल की रस्सी बनाकर भागे

प्रेषित समय :15:34:44 PM / Wed, Apr 21st, 2021

बीकानेर. राजस्थान में करीब 15 दिन पहले हुए फलोदी जेल ब्रेक कांड के बाद अब बीकानेर की नोखा जेल से 5 कैदी फरार हो गए हैं. नोखा उप-कारागार में यह घटना मंगलवार रात करीब ढाई बजे हुई. जेल स्टाफ को 2 घंटे बाद इसकी जानकारी मिली. इसके बाद पुलिस ने सभी थानों को अलर्ट कर दिया, लेकिन अभी तक फरार कैदियों का कोई सुराग नहीं लग पाया है.
जेल प्रशासन के मुताबिक, फरार होने वाले कैदियों में 3 हनुमानगढ़ के, एक हरियाणा और एक नोखा के जसरासर थाना इलाके का है. पुलिस के मुताबिक इन कैदियों ने पहले अपनी सेल की दीवार तोड़ी फिर एक खिड़की को तोड़कर बाहर आ गए. इसके बाद फिर कंबल की रस्सी बनाकर दीवार पर चढ़े और फिर कूदकर भाग निकले.

जेल में कुल 14 का स्टाफ है

नोखा जेल में कुल 14 का स्टाफ है, जिनमें एक जेल प्रभारी और 13 प्रहरी हैं. इसमें से किसी की भी ड्यूटी जेल के अंदर की तरफ नहीं थी. जेल स्टाफ को सुबह साढ़े चार बजे इस घटना का पता लगा. इसके बाद पांच बजे पुलिस सक्रिय हुई, तब तक कैदी काफी दूर निकल चुके थे.

आशंका है कि फरारी के लिए कैदियों ने पहले ही वाहन की व्यवस्था कर रखी थी. ऐसे में जेल से बाहर निकलते ही वे कम समय में दूर तक पहुंच गए. अब तक पुलिस को अंदाजा नहीं लग पाया है कि कैदी किस वाहन में निकले हैं. अब आस-पास के घरों और मुख्य मार्गों पर लगे सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं.

भागने वाले कैदियों में ये शामिल

हनुमानगढ़ पीलीबंगा के वार्ड नंबर 22 का सुरेश कुमार

हनुमानगढ़ नावा गांव निवासी सलीम खान

हनुमानगढ़ खारिया गांव निवासी मनदीप सिंह

नोखा के कुचौर आगुणी का रतिराम

हरियाणा के सदलपुर का अनिल पंडित.

पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सुनील कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने सर्च ऑपरेशन छेड़ रखा है. जिले के सभी शहरी और ग्रामीण थानों को अलर्ट किया गया है. वहीं हनुमानगढ़ पुलिस को भी सूचना दी गई है. नोखा ष्टह्र नेम सिंह, ष्टढ्ढ अरविन्द सिंह भी टीमें बनाकर कैदियों की तलाश कर रहे हैं. पूरे जिले में नाकाबंदी की गई है.उधर, बीकानेर जेल में भी अलर्ट कर दिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल 2021: राजस्थान रॉयल्स को हराकर चेन्नई सुपर किंग्स ने दर्ज की दूसरी जीत

आईपीएल : राजस्थान को चेन्नई ने दिया 189 रन का टारगेट, सकारिया और मॉरिस ने सीएसके की आधी टीम को आउट किया

राजस्थान में पूरे देश में सबसे सस्ता कोरोना टेस्ट, सिर्फ 350 रुपए में प्राइवेट लैब करेंगी जांच

Leave a Reply