अभिमनोजः कोरोना संक्रमण से तो शायद मुक्ति मिल जाए, पर सियासी संक्रमण से मुक्ति मुश्किल है!

अभिमनोजः कोरोना संक्रमण से तो शायद मुक्ति मिल जाए, पर सियासी संक्रमण से मुक्ति मुश्किल है!

प्रेषित समय :21:36:43 PM / Wed, Apr 21st, 2021

नजरिया. पीएम नरेंद्र मोदी शायद केन्द्र सरकार को अपनी कंपनी समझते हैं, जिसके सबसे ज्यादा शेयर उनके पास हैं, यही वजह है कि वे प्रजातंत्र के सारे नैतिक सिद्धांतों को एक ओर पटक कर, विपक्ष को नजरअंदाज करके एकतरफा निर्णय करते रहे हैं.  

आश्चर्य की बात यह है कि ऐसे संकट के समय भी वे अच्छे सुझावों पर ध्यान देने के बजाए, केवल राजनीति नजरिए से ही काम कर रहे हैं.

खबर है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सरकार की वैक्सीन संबंधी रणनीति को घोर विफल करार देते हुए कहा है कि बीजेपी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार दूसरों पर जिम्मेदारी नहीं डाल सकती, क्योंकि मौजूदा समय में पंडित जवाहर लाल नेहरू नहीं, बल्कि नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं और भारतीय नागरिकों की रक्षा के लिए उन्हें ही आगे आना चाहिए.

प्रियंका का यह भी कहना है कि संकट के समय विपक्षी दलों की ओर से दिए जा रहे रचनात्मक सुझावों को स्वीकार करने की बजाय उन्हें खारिज किया जा रहा है.

प्रियंका ने कहा कि वे ओछेपन में समय बर्बाद कर रहे हैं. यही वजह है कि निःस्वार्थ भाव और स्वाभिमान के साथ देश की सेवा करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री डाॅ मनमोहन सिंह की ओर से मौजूदा प्रधानमंत्री को लिखे गए पत्र का एक मंत्री से जवाब दिलवाया जा रहा है, ऑक्सीजन की मांग बढ़ने के लिए केंद्रीय मंत्री राज्यों को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं और केंद्र सरकार की विज्ञप्तियों में विपक्षी दलों की राज्य सरकारों को निशाना बनाया जा रहा है.याद रहे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डाॅ मनमोहन सिंह की ओर से भेजे गए पत्र के जवाब में हर्षवर्धन ने पत्र लिखा था और आरोप लगाया था कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर कांग्रेस शासित राज्यों की वजह से आई है, क्योंकि वे लोगों को टीका लगवाने की बजाय टीकों पर संदेह जता रहे थे.

पीएम मोदी को नहीं भूलना चाहिए कि आज जिस पद पर वे हैं, डाॅ मनमोहन सिंह भी कभी उसी पद पर थे. उनके सुझावों को नजरअंदाज करने के बजाए अच्छा होता कि वे डाॅ सिंह के अनुभव का लाभ लेते, देशहित में उनके सुझावों पर ध्यान देते!
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में 18 साल से ऊपर के हर शख्स को फ्री में लगेगी कोरोना वैक्सीन, राज्य सरकार की घोषणा

बिहार में कोरोना वाला भूत, तांत्रिकों ने डंडों और मंत्र जाप से संक्रमण भगाने का कर रहे दावा

कोरोना से हाहाकार के बीच दाह-संस्कार भी बना कारोबार, कई तरह के पैकेज और ऑफर दे रही कंपनियां

Leave a Reply