ब्लड ऑक्सीजन लेवल मॉनिटर करने वाले 5 Fitness Band

ब्लड ऑक्सीजन लेवल मॉनिटर करने वाले 5 Fitness Band

प्रेषित समय :11:53:05 AM / Sat, Apr 24th, 2021

भारत में कोरोना संक्रमण के हजारों मामले सामने आ रहे हैं। इनमें से कई मरीजों को सांस लेने में भी समस्या हो रही है जिसके चलते अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी हो रही है। ऐसी स्थिति में यदि आप भी घर बैठे अपने ब्लड-ऑक्सीजन लेवल को हर वक्त मॉनिटर करते रहना चाहते हैं तो हम आपको आज कुछ ऐसे ही Fitness Bands के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिनमें आप लोगों को SpO2 सेंसर मिलेगा।

यह सेंसर हमारे ब्लड में ऑक्सीजन की कितनी मात्रा है, इसे बात को ट्रैक करने में मदद करता है। कोरोना की इस महामारी में ब्लड-ऑक्सीजन लेवल को नियमित रूप से चेक करना बेहद ही जरूरी है। इस फिटनेस बैंड के साथ भी आपको SpO2 लेवल मॉनिटरिंग के साथ हार्ट रेट मॉनिटर, स्लीप ट्रैकिंग जैसे हेल्थ फीचर्स मिल जाएंगे। फ्लिपकार्ट पर यह बैंड 10 प्रतिशत की छूट के बाद 2,699 रुपये में बेचा जा रहा है।

फ्लिपकार्ट पर लिस्टिंग के अनुसार, यह बैंड 14 दिनों तक की बैटरी लाइफ प्रदान करता है। इसका मतलब 300 रुपये की बचत आपको इस बैंड पर होगी।

ओप्पो का यह बैंड स्टाइलिश फिटनेस ट्रैकर होने के साथ-साथ लाइटवेट भी है जो निरंतर SpO2 मॉनिटरिंग करता रहता है। इस Fitness Band के अन्य फीचर्स की अगर बात करें तो यह Android और iOS दोनों के साथ ही कम्पैटिबल है।

यह 12 वर्कआउट मोड्स जैसे कि योगा, क्रिकेट, स्विमिंग आदि के साथ आता है और लगभग 40 वॉच फैस प्रदान करता है। कीमत की बात करें तो ग्राहक इस बैंड को 30 प्रतिशत की छूट के बाद 2,799 रुपये (एमआरपी 3,999 रुपये) में खरीद सकते हैं, इसका मतलब पूरे 1,200 रुपये की बचत भी होगी। अमेजन पर मौजूद जानकारी के अनुसार, यह बैंड 12 दिनों तक की बैटरी लाइफ देता है।

फिटबिट चार्ज 4 एक्टिविटी ट्रैकिंग, हार्ट रेट मॉनिटर, स्लीप ट्रैकिंग, जीपीएस जैसे कई फीचर्स से लैस तो है लेकिन साथ ही इसमें ग्राहकों को SpO2 ट्रैकिंग फीचर भी मिल जाता है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि यह बैंड एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

अमेजन पर जानकारी के अनुसार, बैटरी 7 दिनों तक चलती है लेकिन बिल्ट-इन जीपीएस इस्तेमाल करने के बाद भी इस डिवाइस को 5 घंटे तक यूज किया जा सकता है। 28 प्रतिशत की छूट के बाद इस बैंड को 10,840 रुपये (एमआरपी 14,999 रुपये) में खरीद सकते हैं। इसका मतलब पूरे 4,159 रुपये की बचत होगी।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फ्लिपकार्ट ने लांच किये नोकिया ब्लूटूथ नेकबैंड और ट्रू वायरलेस ईयरफोन

सैमसंग ने लॉन्च किए लैवल U2 नेकबैंड स्टाइल वायरलेस ईयरफोन्स

Xiaomi Valentines Day Sale शुरू: स्मार्ट TV , बैंड, वॉच पर मिल रही बंपर छूट

Leave a Reply