केंद्र सरकार का बड़ा निर्णय, दवा-ऑक्सीजन से हटाया आयात शुल्क, तीन महीने तक मिलेगी छूट

केंद्र सरकार का बड़ा निर्णय, दवा-ऑक्सीजन से हटाया आयात शुल्क, तीन महीने तक मिलेगी छूट

प्रेषित समय :15:43:25 PM / Sat, Apr 24th, 2021

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से ऑक्सीजन की किल्लत सबसे बड़ी चुनौती उभरकर सामने आ रही है. ऑक्सीजन की उपलब्धता को तेज करने के लिए आज शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक की.

इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि देश में मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने के साथ-साथ अस्पतालों में रोगियों की देखभाल के लिए आवश्यक उपकरणों की तत्काल आवश्यकता है. केंद्र सरकार ने इस बात की जानकारी दी. पीएम मोदी ने सभी मंत्रियों और अधिकारियों से कहा कि वो ऑक्सीजन और मेडिकल सप्लाई को बूस्ट करने के लिए तालमेल में काम करें.

भारत सरकार ने जानकारी दी कि ऑक्सीजन और ऑक्सीजन से संबंधित उपकरणों के आयात पर अगले तीन महीनों के लिए तत्काल प्रभाव से कस्टम ड्यूटी हटा दी है. वहीं स्वास्थ्य सेस को भी हटाने का फैसला लिया गया है. पीएम मोदी ने राजस्व विभाग को निर्देश दिए हैं कि ऐसे उपकरणों के कस्टम क्लियरेंस को सुनिश्चित करें. इसके अलावा भारत सरकार ने यह भी कहा कि अगले तीन महीने कोरोना वैक्सीन के आयात पर तत्काल प्रभाव से बेसिक कस्टम ड्यूटी को हटाने का फैसला लिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अगर कोई ऑक्सीजन की सप्लाई रोकता है, तो हम उसे बख्शेंगे नहीं: दिल्ली हाईकोर्ट

1965 की जंग के हीरो अब्दुल हमीद के बेटे अली ने ऑक्सीजन की कमी से तोड़ा दम

ब्लड ऑक्सीजन लेवल मॉनिटर करने वाले 5 Fitness Band

मुजफ्फरपुर ऑक्सीजन प्लांट में सभी कर्मचारी निकले संक्रमित

दिल्ली के जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी से 20 कोरोना संक्रमितों की मौत

Leave a Reply