केन्द्र सरकार का निर्देश, 31 मई तक घरेलू उड़ानों का किराया नहीं बढ़ाएंंगी एयरलाइंस

केन्द्र सरकार का निर्देश, 31 मई तक घरेलू उड़ानों का किराया नहीं बढ़ाएंंगी एयरलाइंस

प्रेषित समय :18:06:21 PM / Mon, Apr 26th, 2021

नई दिल्ली. सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने बड़ा फैसला लेते हुए घरेलू उड़ानों का किराया  बढ़ाने पर रोक की सीमा 31 मई 3021 तक कर दी है. मिनिस्ट्री ने बताया है कि अगले महीने के अंत तक 80 फीसदी एयरलाइन कैपेसिटी को भी बरकरार रखा जाएगा. मालूम हो कि एविएशन मिनिस्ट्री की तरफ से यह फैसला ऐसे समय में आया है, जब एयरलाइन कंपनियों ने सरकार से कैपासिटी घटाकर 60 फीसदी करने की अपील की है. दरअसल, कोरोना वायरस संक्रमण के कारण बुकिंग घट गई हैं.

एयलाइन कंपनियों ने रखी थीं ये तीन मांगेंं

अप्रैल की शुरुआत में एविएशन कंपनियों ने मदद के लिए सरकार का दरवाजा खटखटाया था. कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर से एयरलाइन कंपनियां बेजार हैं. ऐसे समय में जब एविएशन कंपनियों का बिजनेस सुधरने लगा था, तब संक्रमण की दूसरी लहर ने फिर से उन्हें बेपटरी कर दिया है. एयरलाइन कंपनियों ने सिविल एविएशन मिनिस्ट्री के सामने तीन मांगें रखी थीं. पहली, वित्तीय मदद ताकि उनका कारोबार चलता रहे. दूसरी, कैपासिटी कैप मौजूदा 80 फीसदी से घटाकर 60 फीसदी कर दिया जाए. तीसरी, सरकार लोअर फेयर लिमिट को सख्ती से लागू कराए.

इधर विस्तारा ने उठाया यह बड़ा कदम

देश में फैली कोरोना महामारी के बीच घरेलू एयरलाइन कंपनी विस्तारा ने डॉक्टरों और नर्सों के लिए खास ऑफर निकाला है. कंपनी ने कोविड महामारी के इस संकट काल में डॉक्टरों और नर्सों को देशभर में फ्री आने-जाने की सुविधा देने का ऐलान किया है. सिविल एविएशन मिनिस्ट्री की ज्वाइंट सेक्रेटरी ऊषा पाधी को लिखे पत्र में कंपनी ने इस ऑफर के बारे में जानकारी दी है. इसके अलावा कंपनी ने कहा कि संकट के समय में हम इन वॉरियर्स की सभी सुविधाओं का ध्यान रखेंगे.

ऊषा पाधी ने अपने ट्वीट में विस्तारा के इस लेटर का हवाला देते हुए कहा है कि विस्तारा सरकारी संगठनों और अस्पतालों की तत्काल जरूरत को पूरा करने के लिए एयर लॉजिस्टिक्स सुविधा देने के लिए तैयार है. इसके अलावा कंपनी ने कोरोना से निपटने के लिए पूरे देश में डॉक्टरों और नर्सों की मुफ्त हवाई यात्रा का प्रस्ताव रखा है. आइए हम मिलकर इस संकट का मुकाबला करें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली कैपिटल्स को लगा झटका, परिजनों के कोरोना संक्रमित होने पर टूर्नामेंट से हटे अश्विन

आईपीएल 2021: हैदराबाद को हराकर अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल में दिल्ली ने हैदराबाद को दिया 160 रनों का लक्ष्य

Leave a Reply