आईपीएल 2021: हैदराबाद को हराकर अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल 2021: हैदराबाद को हराकर अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

प्रेषित समय :07:36:42 AM / Mon, Apr 26th, 2021

चेन्नई. सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया आईपीएल 2021 का 19वां मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. अंत में सुपर ओवर में दिल्ली को जीत मिली. दरअसल, दिल्ली ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए थे. इसके जवाब में हैदराबाद ने भी निर्धारित ओवरों में सात विकेट के पर 159 रन बनाए. इसके बाद मैच का नतीजा निकालने के लिए सुपर ओवर खेला गया.

सुपर ओवर में हैदराबाद के लिए केन विलियमसन और डेविड वॉर्नर ओपनिंग करने आए. वहीं दिल्ली ने अक्षर पटेल को गेंद सौंपी. पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ आठ रन दिए. हालांकि रोमांच यहीं पर खत्म नहीं हुआ. बाद में पता चला कि हैदराबाद ने एक रन शॉर्ट लिया है और इसी कारण उनका एक रन घटा दिया गया.

इस तरह सुपर ओवर में दिल्ली को आठ रनों का टारगेट मिला. दिल्ली के लिए कप्तान ऋषभ पंत और शिखर धवन ओपनिंग करने आए. हालांकि, दिल्ली ने अंतिम गेंद पर जीत हासिल की. इस सीजन में पांच मैचों में दिल्ली की यह चौथी जीत है. इसके साथ ही वो प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है

हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसके कप्तान डेविड वार्नर (6) का विकेट 28 के कुल स्कोर पर ही गिर गया. जॉनी बेयरस्टो (38) ने हालांकि इसके बाद खुलकर हाथ दिखाए और स्कोर को 50 के पार ले गए. लेकिन 54 के कुल स्कोर पर आवेश खान ने जॉनी को आउट कर हैदराबाद को दूसरा झटका दिया. जॉनी ने 18 गेंदों की पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाए.

अब एक छोर पर अनुभवी केन विलियमसन (नाबाद 66 रन, 51 गेंद, 8 चौके) थे. लेकिन दूसरे दूसरे छोर पर विकेटों का गिरना जारी था. विराट सिंह (4) के रूप में हैदराबाद ने अपना तीसरा विकेट गंवाया. इसके बाद 104 के कुल स्कोर पर केदार जाधव (9) आउट हुए.

अक्षर पटेल ने इस सीजन का अपना पहला मैच खेलते हुए एक ही ओवर में अभिषेक शमाज़् (5) और राशिद खान (0) को आउट कर हैदराबाद को दोहरे झटके दिए. लेकिन एक छोर पर केन विलियमसन जमे रहे.

अंतिम 12 गेंदों पर हैदराबाद को जीत के लिए 28 रनों की जरूरत थी. आवेश खान ने 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर विजय शंकर को बोल्ड कर दिया, लेकिन उसके बाद अपना पहला मैच खेल रहे जगदीशा सुचित (नाबाद 14 रन, 6 गेंद, 2 चौके, 1 छक्का) ने 12 रन लेते हुए मैच को रोमांचक बना दिया. अंतिम ओवर में जीते लिए 16 रनों की जरूरत थी और गेंद थी कगिसो रबाडा के पास. विलियमसन ने पहले चौका लगाया और फिर सुचित ने छक्का. अब अंतिम तीन गेंदो पर चार रनों की जरूरत थी.

अगले दो गेंदों पर दो रन बने और अंतिम गेंद पर जीत के लिए दो रन चाहिए थे, लेकिन एक ही रन बना सका और मैच सुपर ओवर तक चला गया. सुपर ओवर में दिल्ली की टीम ने अंतिम गेंद पर लेग बाई के साथ यह मुकाबला जीत लिया.

इससे पहले चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की धीमी पिच पर दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई. टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले शिखर धवन 26 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 28 रनों की पारी खेली. वहीं पृथ्वी शॉ ने 39 गेंदों में 53 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से सात चौके और एक छक्का लगाया.

इसके बाद तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान ऋषभ पंत ने 37 रनों की पारी खेली. उन्होंने चार चौके और एक छक्का जड़ा. इस दौरान पंत का स्ट्राइक रेट 137.04 का रहा. वहीं स्टीव स्मिथ ने 25 गेंदो में नाबाद 34 रन बनाए. उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया. वहीं शिमरन हेटमायर एक रन बनाकर आउट हो गए.

हैदराबाद के लिए सिद्धार्थ कौल ने चार ओवर में 31 रन देकर दो विकेट चटकाए. वहीं राशिद खान ने अपने चार ओवर में 31 रन देकर एक विकेट हासिल किया. इस सीजन में यह पहला मौका है, जब राशिद ने अपने कोटे के ओवरों में इतने रन दिए हैं. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: तूफानी अर्धशतक जडऩे वाले जडेजा ने झटके तीन विकेट, बैंगलोर को मिली पहली हार

जबलपुर में लॉकडाउन में सबकुछ बंद, सिर्फ सटोरिए आबाद, अब रानीताल क्षेत्र में आईपीएल क्रिकेट का सट्टा

आईपीएल बेंगलुरु को 192 रन का टारगेट, जडेजा ने 28 बॉल पर 62 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, हर्षल के आखिरी ओवर में 5 छक्के लगे

आईपीएल: केकेआर ने 9 विकेट खोकर बनाए 133 रन, राजस्थान को दिया 134 रनों का टारगेट

आईपीएल 2021: मुंबई इंडियंस को पंजाब किंग्स ने 9 विकेट से हराया

आईपीएल: पंजाब किंग्स को 132 रन का टारगेट, मुंबई के आखिरी 5 ओवर में 4 विकेट पर 34 बने

आईपीएल 2021: राजस्थान रॉयल्स को हराकर आरसीबी ने दर्ज की लगातार चौथी जीत

आईपीएल 2021: चेन्नई सुपर किंग्स ने केकेआर को दी 18 रनों से करारी शिकस्त

Leave a Reply