चीनी विदेश मंत्री ने एस जयशंकर को लिखा पत्र, दिया कोरोना के खिलाफ हर संभव मदद का भरोसा

चीनी विदेश मंत्री ने एस जयशंकर को लिखा पत्र, दिया कोरोना के खिलाफ हर संभव मदद का भरोसा

प्रेषित समय :19:17:38 PM / Thu, Apr 29th, 2021

बीजिंग ने गुरुवार को वादा किया कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के खिलाफ भारत की लड़ाई में उनका देश हर संभव मदद करेगा. उन्होंने कहा कि चीन महामारी रोधी वस्तुओं को तेजी से भारत पहुंचा रहा है. विदेश मंत्री एस जयशंकर को लिखे पत्र में वांग ने कहा कि चीनी पक्ष, भारत जिन चुनौतियों का सामना कर रहा है, उनके प्रति संवेदना रखता है और गहरी सहानुभूति प्रकट करता है.

भारत में चीन के राजदूत सुन वेइदॉन्ग ने इस पत्र को ट्विटर पर साझा किया जिसमें लिखा है कि कोरोना वायरस मानवता का साझा दुश्मन है और अंतरराष्ट्रीय समुदाय को एकजुट होकर और समन्वयित होकर इसका मुकाबला करने की जरूरत है. चीनी पक्ष भारत सरकार और वहां के लोगों का, महामारी से लड़ाई में समर्थन करता है.

वांग ने कहा कि चीन में उत्पादित महामारी रोधी वस्तुएं तेजी से भारत में दाखिल हो रही हैं ताकि भारत की इस महामारी में मदद की जा सके. उन्होंने कहा कि चीनी पक्ष भारत की जरूरत के अनुरूप यथासंभव समर्थन और मदद पहुंचाना जारी रखेगा. हमें उम्मीद और भरोसा है कि भारत सरकार के नेतृत्व के अंतर्गत लोग यथा शीघ्र इस महामारी पर काबू पा लेंगे.

वांग का पत्र ऐसे समय आया है जब दोनों देशों की सेनाओं की पूर्वी लद्दाख के बाकी बचे तनाव वाले इलाके से वापसी होनी बाकी है. दोनों देशों की सेना फरवरी में पैंगोंग झील के इलाके से पीछे हटी थीं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत में इस वजह से बेकाबू हुई कोरोना वायरस की दूसरी लहर : विश्व स्वास्थ्य संगठन

बीजेपी के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा- विश्व गुरु से हम विश्व भिखारी बन गए

कोरोना काल में अटल विश्वास जगाती फिल्म- अर्थात!

Leave a Reply