प्रदीप द्विवेदीः मई 2021 का मासिक राशिफल...

प्रदीप द्विवेदीः मई 2021 का मासिक राशिफल...

प्रेषित समय :17:27:25 PM / Fri, Apr 30th, 2021

ग्रहों की गति के अनुसार व्यक्ति के जीवन में शुभाशुभ बदलाव आते हैं. सार्वजनिक शुभाशुभ प्रभाव ग्रह के राशि विशेष में गोचर के सापेक्ष होता है, लेकिन इनका व्यक्तिगत शुभाशुभ प्रभाव ग्रह विशेष के कारकत्व के सापेक्ष होता है. गोचरवश सूर्यदेव मई, 2021 माह की शुरुआत में मेष राशि में रहेंगे, तो 14 मई 2021 को वृषभ राशि में गोचर करेंगे.

इस माह के दौरान गोचरवश अधिकतर समय- शनि मकर राशि में, राहु वृषभ राशि में, केतु वृश्चिक राशि में, गुरु कुंभ राशि में, मंगल मिथुन राशि में, बुध वृषभ राशि में, तो शुक्र वृषभ राशि में रहेंगे.

मई 2021 का मासिक राशिफल-

मेषः मई 2021 में गुरु, मंगल, बुध और शुक्र ग्रह शुभफल प्रदान कर रहे हैं, इसलिए घर-परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा, जमीन संबंधित कार्य होंगे, खासकर खेती की जमीन से लाभ प्राप्त होगा, भौतिक सुख सुविधाओं का विस्तार होगा, यदि चल-अचल संपत्ति बेचना-खरीदना चाहते हैं, तो लाभ के योग है, मन में डर नहीं रहेगा, लेकिन दुस्साहस से दूर रहें. बेहतर परिणाम के लिए गौसेवा करें, लक्ष्मीनारायण देव की पूजा-अर्चना करें.

वृषभः मई 2021 माह शुक्र और केतु के शुभत्व के कारण भौतिक सुख-सुविधाओं के विस्तार के लिए बेहतर है, तो कला, सिनेमा आदि के क्षेत्र में कामयाबी का परचम भी लहराएगा, लेकिन गुप्त विरोधियों से सतर्क रहें, खासकर अपने करीबियों पर विश्वास करें, अंधविश्वास से बचें. गृहलक्ष्मी को खुश रखें और गौसेवा करें, अप्रत्याशित लाभ मिलेगा.

मिथुनः सूर्य, गुरु, शुक्र के शुभ प्रभाव के कारण कुछ समय से चल रही परेशानियों से इस माह मई 2021 में मुक्ति मिलेगी. माह के पहले पन्द्रह दिनों में पद-प्रतिष्ठा-पदोन्नति के योग हैं, तो संपूर्ण माह में भौतिक एवं आध्यात्मिक सुख प्राप्त होगा. सूर्यदेव की उपासना से शुभ-लाभ, बुजुर्गों का आशीर्वाद धर्म-कर्म के क्षेत्र में सफलता प्रदान करने के साथ-साथ भाग्योदय करेगा. गौसेवा लाभप्रद रहेगी.

कर्क: सूर्य, बुध और शुक्र के शुभत्व के परिणामस्वरूप मई 2021 में कला-व्यवसाय के क्षेत्र में कामयाबी मिलेगी और भौतिक सुख-सुविधाओं का विस्तार होगा. धन-लाभ के अवसर मिलेंगे, लेकिन अनियंत्रित खर्च से बजट बिगड़ सकता है, इसलिए आय-व्यय का संतुलन बना कर रखें. सूर्योपासना से धन-लाभ, गौसेवा से नए रोजगार की संभावनाएं बनेंगी.

सिंहः शनि, मंगल, गुरु, केतु और बुध के शुभ प्रभाव में मई 2021 के दौरान अनेक क्षेत्रों से लाभ प्राप्त होगा. संतान सुख के साथ-साथ समाज में मान-सम्मान मिलेगा, तो 14 मई के बाद पद-पदोन्नति के योग बनेंगे, समय का सदुपयोग करें और उपलब्धिपूर्ण कार्य-व्यवसाय पर ध्यान दें. खेत-घर-जमीन की खरीद-बिक्री से लाभ. कोई पुरस्कार भी मिल सकता है. सूर्योपासना करें, महावीर हनुमान की पूजा-अर्चना करें और देवी उपासना करें, फायदे में रहेंगे.

कन्याः मई 2021 के दौरान शुक्र और केतु के शुभ प्रभाव के फलस्वरूप पुत्र और पत्नी से लाभ प्राप्त होगा. कला के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी, लेकिन इस माह सतर्क भी रहना होगा. कार्य-व्यवसाय में लापरवाही नहीं बरतें, आय-व्यय पर नियंत्रण रखें तथा किसी से वाद-विवाद से बचें. श्रीगणेश की पूजा करें और गौसेवा करें, शुभ परिणाम प्राप्त होंगे.

तुलाः गुरु, बुध, केतु के शुभत्व के प्रभाव से कला-व्यवसाय के क्षेत्र में मान-सम्मान और सफलता मिलेगी. मित्रों के सहयोग से कार्य सफल होंगे, घर-परिवार में आपका महत्व बढ़ेगा, तो संतान सुख प्राप्त होगा. ज्ञान-विज्ञान के क्षेत्र में उपलब्धियां उत्साहित करेंगी. बुजुर्गों का आशीर्वाद लाभप्रद, श्रीगणेश के गुरु स्वरूप की पूजा-अर्चना से चमत्कारी परिणाम प्राप्त होंगे.
वृश्चिकः मई 2021 के पहले पन्द्रह दिन ऋण, रोग और शत्रुओं से मुक्ति प्रदान करने वाले रहेंगे, तो संपूर्ण माह में शनि और केतु के शुभत्व के कारण राजनीतिक क्षेत्र में कामयाबी मिलेगी. पराक्रम बढ़ेगा, तो साथी-सहयोगियों के कारण कई अटके कार्य पूरे होंगे. घर के कार्यों पर ध्यान दें. शुभ परिणामों के लिए श्रीगणेश ओर महावीर हनुमान की पूजा अर्चना करें.

धनुः इस माह मई 2021 में बुध और राहु के शुभ प्रभाव के कारण कला-व्यवसाय के क्षेत्र में लाभ के योग, खासकर गुप्त लाभ की प्राप्ति संभव. बेटी-बहन के सहयोग से कई कार्य संपन्न होंगे. ऋण, रोग और गुप्त विरोधियों के तनाव से मुक्ति मिलेगी. देवी सरस्वती की आराधना अनेक शुभफल प्रदान करेगी.

मकरः गुरु, मंगल, शुक्र और केतु के लाभप्रद होने से मई 2021 माह में अनेक लाभदायक कार्य होंगे, समय का सदुपयोग करें. रक्त संबंधियों, संतान, पत्नी, घर के बुजुर्ग आदि की शुभकामनाएं कामयाबी का परचम लहराएगी. भौतिक और आध्यात्मिक सुख प्राप्त होगा. जमीन के सौदे में लाभ के योग. ज्ञान-सम्मान की प्राप्ति, संतान की सफलता प्रसन्नता देगी. श्रीगणेश की गुरु स्वरूप पूजा करें, गौसेवा करें शुभ-लाभ में बढ़ोतरी होगी.

कुंभः सूर्य, बुध और शुक्र के शुभ प्रभाव से पिता, पत्नी और बेटी-बहन की शुभकामनाओं से, सहयोग से सफलता प्राप्त होगी. मई 2021 के पहले पन्द्रह दिनों में पद-पदोन्नति के योग, सिनेमा, कला-व्यवसाय के क्षेत्र लाभप्राप्ति संभव, भौतिक सुविधाओं का विस्तार होगा. गौसेवा के चमत्कारी परिणाम प्राप्त होंगे. सूर्योपासना मनोकामना पूर्ण करेगी.

मीनः उत्तम लाभ के योग बने हुए हैं, इसलिए सूर्य, शनि, राहु, केतु, शुक्र के गोचर के कारण कई प्रकार के सुपरिणाम प्राप्त होंगे, समय का सदुपयोग करें. माह मई 2021 के उतरार्ध में पद-पदोन्नति के अवसर प्राप्त होंगे, भौतिक सुख-सुविधाओं का विस्तार होगा, राजनीतिक सफलता प्राप्त होगी और संतान की उपलब्धियों से प्रसन्नता मिलेगी. सूर्योपासना और गौसेवा करें, लाभदायक कार्य संपन्न होंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से 24 अप्रैल, 2021 तक का साप्ताहिक राशिफल

जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से 17 अप्रैल, 2021 तक का साप्ताहिक राशिफल

जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से 10 अप्रैल, 2021 तक का साप्ताहिक राशिफल

Leave a Reply