WhatsApp में नया फीचर, बदलेगा फोटो और वीडियो देखने का एक्सपीरियंस

WhatsApp में नया फीचर, बदलेगा फोटो और वीडियो देखने का एक्सपीरियंस

प्रेषित समय :10:26:22 AM / Sun, May 2nd, 2021

फेसबुक के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेंजिंग ऐप व्हाट्सऐप लगातार अपने यूजर्स की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए अपडेट और नए फीचर्स लाता रहता है. इसी कड़ी में एक नए फीचर की जानकारी मिल रही है. इस अपडेट के बाद व्हाट्सऐप पर फोटो और वीडियो देखने का एक्सपीरियंस में बदलाव आएगा. दरअसल, व्हाट्सऐप ने चैट्स के दौरान भेजे जाने वाले फोटोज और वीडियोज का साइज थोड़ा बढ़ाया है जिससे यूजर्स को इन्हें देखने में और सहूलियत हो. कहने का मतबल यह है कि अब फोटो और वीडियो बड़े फॉर्मेट में डिस्प्ले होंगे.

ट्विटर पर दी जानकारी

व्हाट्सऐप ने इस नए अपडेट को लेकर ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें यह बताया गया है कि इस फीचर के बाद वीडियो और फोटोज में क्या फर्क महसूस किया जाएगा. 15 सेकंड के इस वीडियो में इस अपडेट के पहले चैट एक्सपीरियंस और अपडेट के बाद नजर आने वाले फोटो और वीडियो कैसे दिखाई दे रहे हैं, इसकी पूरी जानकारी दी है. साथ ही यह भी बताया है कि जल्द ही यह अपडेट मिलने वाला है. दरअसल हमें अभी जो भी फोटो व्हाट्सऐप पर मिलते हैं वो क्रॉप्ड वर्जन में नजर आते हैं और इमेज के फुल व्यू के लिए इसे ओपन करना होता है

ये फीचर भी होगा खास

व्‍हाट्सऐप ने पिछले साल सबसे पापुलर डिस-अपेयरिंग मैसेज फीचर लॉन्च किया था. इसमें सात दिन बाद मैसेज अपने आप गायब हो जाने की सुविधा दी गई थी. अब खबर है कि व्‍हाट्सऐप 7 दिन बाद गायब होने वाले मैसेज के फीचर को 24 घंटे बाद ही गायब करने पर काम कर रहा है. यह एंड्रायड, आईओएस यहां तक वेब पर भी काम करेगा. इस नए फीचर के साथ ही व्‍हाट्सऐप अपने कॉम्पिटिटर ऐप्स जैसे टेलीग्राम से मुकाबला करेगा जो यूजर्स को कई विकल्प देता है. व्‍हाट्सऐप के आने वाले इस नए फीचर के बारे में अपडेट्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार व्‍हाट्सऐप पहले से चल रहे है 7 दिन में मैसेज अपने आप गायब होने वाले विकल्प को बंद नहीं करेगा बल्कि वो इसमें ही यूजर्स को यह अलग से ऑप्शन देगा कि वो चाहे तो सात दिन या फिर 24 घंटे में ही मैसेज को गायब करना चाहते है. मतलब यूजर्स के पास दोनों विकल्प होंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Telegram के 5 खास फीचर्स जो आपको WhatsApp पर भी नहीं मिलेंगे

WhatsApp पर नया फीचर! पहले से Voice Note सुनना होगा और आसान

दमदार फीचर्स से लैस Oppo A94 5G स्मार्टफोन हुआ लांच

Zebronics ने लेटेस्ट फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च की शानदार स्मार्ट वॉच

इंस्टाग्राम में जल्द शामिल होगा काम का फीचर, स्टोरीज़ को ड्राफ्ट में सेव रखने की मिलेगी सुविधा

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए गूगल मैप्स में शामिल हुआ डार्क थीम फीचर

Leave a Reply