पंजाब ने दिल्ली को दिया 167 रन का टारगेट, कप्तान मयंक की पहले ही मैच में फिफ्टी

पंजाब ने दिल्ली को दिया 167 रन का टारगेट, कप्तान मयंक की पहले ही मैच में फिफ्टी

प्रेषित समय :21:40:00 PM / Sun, May 2nd, 2021

अहमदाबाद. आईपीएल 2021 सीजन का 29वां और सेकंड लेग का पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब टीम ने दिल्ली को 167 रन का टारगेट दिया. बीमार लोकेश राहुल की जगह कप्तानी कर रहे मयंक अग्रवाल कप्तानी कर रहे. उन्होंने बतौर कप्तान अपने पहले ही मैच में फिफ्टी लगाई. टीम ने आखिरी 5 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 64 रन बनाए.

पंजाब किंग्स ने 6 विकेट गंवाकर 166 रन बनाए. ओपनर मयंक ने 58 बॉल पर सबसे ज्यादा 99 रन की नाबाद पारी खेली. यह लीग में उनकी ओवरऑल 9वीं फिफ्टी रही. उनके अलावा डेब्यू मैच खेल रहे डेविड मलान ने 26 रन बनाए. दिल्ली के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने 3 विकेट लिए.  मयंक की कप्तानी पारी से टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंची
मयंक की कप्तानी में सीजन का पहला मैच खेल रही पंजाब टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने 35 रन पर 2 विकेट गंवा दिए. दोनों शुरुआती झटके तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने दिए. पहले उन्होंने प्रभसिमरन को 12 रन पर कैच आउट कराया. इसके बाद क्रिस गेल को 13 रन पर क्लीन बोल्ड किया. ओपनर मयंक ने एक छोर संभाले रखा और 8वें ओवर में टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचाया.

87 के स्कोर पर पंजाब टीम को तीसरा झटका लगा. स्पिनर अक्षर पटेल ने डेविड मलान (26 रन) को क्लीन बोल्ड किया. मलान ने मयंक के साथ तीसरे विकेट के लिए 47 बॉल पर 52 रन की पार्टनरशिप की. पारी के 14वें ओवर में ही चौथा झटका लगा. दीपक हुड्डा एक रन चुराने के चक्कर में रनआउट हुए. कप्तान मयंक क्रीज पर टिके रहे और 15वें ओवर में टीम का स्कोर 100 तक पहुंचाया. 129 रन पर पंजाब की आधी टीम पवेलियन लौट गई. आवेश खान ने मैच में शाहरुख खान को अपना पहला शिकार बनाया. शाहरुख ने मयंक के साथ 23 बॉल पर 41 रन की पार्टनरशिप की. 143 के स्कोर पर टीम ने क्रिस जॉर्डन के रूप में छठा विकेट गंवाया. कगिसो रबाडा ने जॉर्डन को अपना तीसरा शिकार बनाया. टीम ने आखिरी 5 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 64 रन बनाए.

पंजाब की प्लेइंग-11 में 2 बदलाव

पंत ने दिल्ली की प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया. जबकि पंजाब की टीम में दो बदलाव हुए हैं. बीमार लोकेश राहुल की जगह मयंक अग्रवाल की वापसी हुई. उन्हें कप्तानी भी सौंपी गई. साथ ही निकोलस पूरन की जगह डेविड मलान को टीम में शामिल किया गया.

दोनों टीम में 4-4 विदेशी प्लेयर्स

दिल्ली की प्लेइंग-11 में 4 विदेशी प्लेयर्स स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, शिमरॉन हेटमायर और कगिसो रबाडा को मौका मिला. जबकि, पंजाब की टीम ने विदेशी खिलाड़ी क्रिस गेल, राइली मेरिडिथ, डेविड मलान और क्रिस जॉर्डन को शामिल किया.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल 2021: पोलार्ड के शानदार प्रदर्शन से जीता मुंबई इंडियंस

आईपीएल 2021: पोलार्ड के शानदार प्रदर्शन से जीता मुंबई इंडियंस

आईपीएल : सीएसके ने मुंबई को 219 रन का दिया टारगेट, रायडू ने 27 बॉल पर 72 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली

Leave a Reply