आंध्र प्रदेश के सरकारी अस्पताल में 14 कोरोना मरीजों की मौत, प्रशासन बता रहा अन्य कारण

आंध्र प्रदेश के सरकारी अस्पताल में 14 कोरोना मरीजों की मौत, प्रशासन बता रहा अन्य कारण

प्रेषित समय :15:03:51 PM / Sun, May 2nd, 2021

नई दिल्ली. आंध्र प्रदेश के एक सरकारी अस्पताल में शनिवार को 14 कोरोना मरीजों  की मौत से हड़कंप मच गया. अभी तक अस्पताल प्रशासन की ओर से मौत के कारणों की जानकारी नहीं दी गई है. हालांकि अस्पताल में मौजूद लोगों का कहना है कि कोरोना मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी की वजह से हुई है. हालांकि अस्पताल प्रशासन इस बात को अफवाह बता रहा है. कोरोना मरीजों की मौत के बाद कलेक्टर ने अस्पताल का दौरा करने के बाद जांच शुरू कर की गई है.

घटना की जानकारी देते हुए ज्वॉइंट कलेक्टर निशांत कुमार ने बताया कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी को लेकर अफवाह फैलाई जा रही है. सभी मरीजों की मौत गंभीर कोरोना के कारण हुई है. हमारी टीम ने ऑक्सीजन प्लांट की जांच की है. हर वार्ड का दौरा कर एक एक प्वाइंट और वॉल्व को चेक किया गया है. कहीं पर भी कोई दिक्कत नहीं है. ऑक्सीजन प्लांट का प्रेशर भी सही है और सप्लाई में भी किसी भी तरह की कोई दिक्कत महसूस नहीं की गई है.

उन्होंने बताया कि सरकारी अस्पताल में जिन लोगों की मौत हुई है उसका ऑक्सीजन की कमी से कोई कनेक्शन नहीं है. जितने लोगों की भी मौत हुई है, उन सभी की उम्र ज्यादा थी और उन्हें पहले से ही गंभीर बीमारियां थीं. इसलिए ये मौतें ऑक्सीजन की वजह से नहीं हुई है. हमने पर्सनली चेक किया है. ये सही नहीं है कि ऑक्सीजन की कमी से ये मौतें हुई हैं. दुर्भाग्य से ये बात सही है कि मौतों की संख्या ज्यादा है, लेकिन ये ऑक्सीजन की कमी की वजह से नहीं है. जिन मरीजों की मौत हुई है, उनमें से ज्यादातर को डायबिटीज, हार्ट प्रॉब्ल्म्स और कार्डियक अरेस्ट जैसी शिकायतें थीं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केंद्र सरकार ने दिल्ली का ऑक्सीजन कोटा 490 मीट्रिक टन से बढ़ाकर किया 590 मीट्रिक टन

दिल्ली में 10 मई के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान

अब पानी सर से ऊपर चढ़ चुका है, किसी भी हाल में दिल्ली पहुंचनी चाहिए ऑक्सीजन, नहीं तो : दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश

Leave a Reply