दिल्ली में 10 मई के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान

दिल्ली में 10 मई के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान

प्रेषित समय :19:13:17 PM / Sat, May 1st, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक और हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की. दिल्ली में फिलहाल लॉकडाउन 3 मई सुबह 5 बजे तक है. अब ये एक हफ्ते के लिए और आगे बढ़ा दिया गया है. दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट अभी भी 30 प्रतिशत से ज्यादा बना हुआ है. हालात चिंताजनक हैं.

इससे पहले, 25 अप्रैल को कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन बढ़ाकर 3 मई की सुबह 5 बजे तक कर दिया गया था. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया था कि लॉकडाउन के दौरान हमने देखा कि पॉजिटिविटी रेट लगभग 36-37 प्रतिशत तक पहुंच गया, हमने दिल्ली में इतनी संक्रमण दर आज तक नहीं देखी. पिछले एक-दो दिन से संक्रमण दर थोड़ी कम हुई है और आज 30 प्रतिशत के नीचे आई है.

इससे पहले 19 अप्रैल को दिल्ली में सोमवार रात 10 बजे से लॉकडाउन लगाया गया है, जो आगामी 26 अप्रैल तक किया गया था. इस दौरान कई तरह की पाबंदियां लगाई थीं, लेकिन लोगों को जरूरत के हिसाब से छूट भी प्रदान की गई थी. लोगों की आवाजाही पर रोक लगाई गई थी, लेकिन जरूरी सेवाओं पर छूट दी गई थी.

कोरोना केसों में नहीं आ रही है कमी

बता दें कि दिल्ली में कोरोना के आंकड़े लगातार डरा रहे हैं. बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरना के 27, 047 नए मामले सामने आए हैं और 375 लोगों की मौत हुई है. राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण के मामले घटने के बजाए अब लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. अब दिल्ली में मुंबई से भी ज्यादा कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं. बीते 24 घंटे में 25, 288 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली : बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने से 8 कोरोना मरीजों की मौत, डॉक्टर भी शामिल

देश में दवाओं पर पड़ रहा कोरोना का असर, पेरासिटामोल, एजि़थ्रोमाइसिन हो रही महंगी

केन्द्र सरकार ने कोरोना संकट के बीच राज्यों को दी राहत, जारी किए 8,873 करोड़ रुपए

Leave a Reply