30 अप्रैल से पहले कोरोना टीकाकरण कराने वालों को अब फ्री में मिलेगा दूसरा डोज - स्वास्थ्य मंत्रालय

30 अप्रैल से पहले कोरोना टीकाकरण कराने वालों को अब फ्री में मिलेगा दूसरा डोज - स्वास्थ्य मंत्रालय

प्रेषित समय :17:47:58 PM / Sun, May 2nd, 2021

नई दिल्ली. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को कहा कि प्रॉयोरिटी ग्रुप में आने वाले लाभार्थियों हेल्थकेयर वर्कस, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति, जिन्होंने 30 अप्रैल को और उससे पहले निजी कोविड टीकाकरण केंद्रों (सीवीसी) में वैक्सीन की पहली खुराक ली है वे अब सरकारी सीवीसी पर अपनी दूसरी खुराक प्राप्त करने के लिए पात्र होंगे.

सभी लाभार्थियों को यह दूसरी खुराक मुफ्त में दी जाएगी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव मनोहर अगनानी द्वारा जारी एक पत्र के अनुसार प्रॉयोरिटी ग्रुप के ऐसे लाभार्थी निजी सीवीसी द्वारा निर्धारित दर पर भुगतान के आधार पर 'भारत सरकार के अलावा अन्य चैनल के तहत चलाए जा रहे कोविड टीकाकरण केंद्रों में अपनी दूसरी खुराक का लाभ उठा सकते हैं. प्रॉयोरिटी ग्रुप के इन सभी लाभार्थियों को यह दूसरी खुराक मुफ्त में दी जाएगी.

अब तक 15,68,16,031 वैक्सीन की खुराक दी गई

भारत में 16 जनवरी से शुरू हुए कोविड-19 टीकाकरण अभियान के बाद से भारत में अब तक 15,68,16,031 वैक्सीन की खुराक दी गई है. देश ने 18 साल से अधिक के लाभार्थियों के लिए टीकाकरण अभियान का तीसरा चरण 1 मई को शुरू किया. इसके लिए अब तक बड़ी संख्या में लोग कोविन ऐप, आरोग्य सेतु ऐप और उमंग ऐप के जरिए रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केंद्र सरकार ने दिल्ली का ऑक्सीजन कोटा 490 मीट्रिक टन से बढ़ाकर किया 590 मीट्रिक टन

दिल्ली में 10 मई के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान

अब पानी सर से ऊपर चढ़ चुका है, किसी भी हाल में दिल्ली पहुंचनी चाहिए ऑक्सीजन, नहीं तो : दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश

Leave a Reply