बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुये यूपी में अब हफ्ते में पांच दिन रहेगा लॉकडाउन

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुये यूपी में अब हफ्ते में पांच दिन रहेगा लॉकडाउन

प्रेषित समय :12:44:09 PM / Mon, May 3rd, 2021

लखनऊ. यूपी में कोरोना के लगातार बढ़ रहे केस को देखते हुए लॉकडाउन दो दिन के लिए और बढ़ा दिया गया है. 4 और 5 मई को भी यूपी के सभी बाजार बंद रहेंगे, लेकिन जरूरी चीजों की दुकानें खुली रहेंगी. अब मंगलवार और बुधवार को भी लॉकडाउन रहेगा. गुरुवार सुबह सात बजे लॉकडाउन रहेगा.

कोरोना केस को लेकर यूपी में हर दिन उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. कभी मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है तो कभी पॉजिटिव की संख्या में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है. बीच-बीच में कोरोना केसों में गिरावट भी दर्ज की जा रही है.

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक रविवार को पिछले दो दिनों के मुकाबले कोरोना केस में मामूली राहत देखने को मिली है. 24 घंटे में प्रदेश के अंदर 30,983 नये मरीज पाए गए. वहीं 290 संक्रमितों की मौत हुई है.

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में 290 संक्रमितों की मौत हो गई और अब तक कुल 13,162 संक्रमित अपनी जान गंवा चुके हैं. उन्होंने बताया कि राज्य में 30,983 नए मरीज पाए जाने के बाद अब तक कुल मामलों की संख्या 13,13,361 हो गई है.

उन्होंने बताया कि यूपी में मिले 30,983 संक्रमितों की तुलना में पिछले 24 घंटे में 36,650 संक्रमित संक्रमण से उबरे हैं. उन्होंने बताया कि अब तक 10,04,447 मरीज उपचार के बाद संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में इलाज कराने वाले मरीजों की संख्या कम हुई है और इस समय कुल 2,95,752 मरीजों का इलाज चल रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी पंचायत चुनाव के लिए मतगणना को सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी, कहा- काउंटिंग सेंटर्स के बाहर हो कर्फ्यू

यूपी : जिसे डाक्टर्स ने मृत घोषित किया, वह आधी रात को हो गया जिंदा, फिर यह हुआ

यूपी में पंचायत चुनाव का अंतिम चरण हुआ पूरा, सीतापुर में पथराव की खबर

योगी सरकार का फैसला: यूपी में अब सप्ताह के तीन रहेगा साप्ताहिक लॉकडाउन

यूपी के मिर्जापुर में मकान की छत ढही, दबने से एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत

Leave a Reply