यूपी में पंचायत चुनाव का अंतिम चरण हुआ पूरा, सीतापुर में पथराव की खबर

यूपी में पंचायत चुनाव का अंतिम चरण हुआ पूरा, सीतापुर में पथराव की खबर

प्रेषित समय :18:47:27 PM / Thu, Apr 29th, 2021

लखनऊ. कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच में भी उत्तर प्रदेश में गांव की सरकार चुनने वालों के जोश में कमी नहीं है. चौथे और अंतिम चरण का मतदान खत्म हो गया है. प्रदेश में पहले चरण का मतदान 15 अप्रैल को हुआ था, जिसमें 18 जिलों 71 प्रतिशत मतदान हुआ था. इसके बाद तो मतदान प्रतिशत बढ़ता ही चला गया. 19 अप्रैल को 20 जिलों में 73 प्रतिशत और 26 अप्रैल को 20 जिलों में 73.50 प्रतिशत मतदान हुआ था. अब आज भी 17 जिलों के मतदाता जोश में हैं और इनका प्रयास बीते तीन चरण के रिकॉर्ड को तोड़ने का है.

बीते तीन चरण में मतपेटिका लूटने, इनमें पानी तथा स्याही डालने के साथ ही मारपीट तथा फायरिंग हुई थी. इन सभी को देखते हुए आज सुरक्षा कर्मी बेहद मुस्तैद हैं. प्रदेश में आज बुलंदशहर, हापुड़, संभल, शाहजहांपुर, अलीगढ़, मथुरा, फरुखाबाद, बांदा, कौशांबी, सीतापुर, अंबेडकरनगर, बहराइच, बस्ती, कुशीनगर, गाजीपुर, सोनभद्र और मऊ जिलों में मतदान चल रहा है.

चौथे चरण में हो रहे मतदान में थाना इमलिया सुल्तानपुर क्षेत्र के हथूरी गांव में गुरुवार दोपहर दो पक्षों में जमकर ईंट पत्थर चले. इस दौरान मतदान केंद्र पर उपद्रवियों की ओर से अवैध असलहा से कई राउंड फायरिंग भी हुई है. इंटरनेट मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा रहा है कि मतदान केंद्र पर मौजूद उपद्रवी एक-दूसरे पर पथराव कर रहे हैं. लोग डंडे भी फेंक कर मार रहे हैं. वायरल वीडियो में फायरिंग की आवाज भी आ रही है.

मौके पर मौजूद पुलिस बल दूर खड़े होकर एक पक्ष को दूर हटने को कह रहा है. इसमें एक मतदाता इंस्पेक्टर अरविंद सिंह राना से बोल रहा है कि देखिए सर ये लोग फायरिंग कर रहे हैं. इंस्पेक्टर अरविंद सिंह राना इस व्यक्ति से कह रहे हैं कि हां, फायरिंग हो रही है, दूर हटो. उधर दूसरी तरफ इस मामले में इमलिया सुल्तानपुर थाना प्रभारी कमलेश सिंह ने बताया कि पता चला है कि हथूरी गांव में एक पक्ष वोटर लिस्ट में 250 मतदाताओं के नाम कटने की बात कह रहा है. जिसके चलते विवाद होने की बात कही जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पमरे से होकर चलेंगी कई समरस्पेशल ट्रेन, लखनऊ, मुंबई, प्रयागराज, सोलापुर, पुणे, भागलपुर जायेंगी

लखनऊ के केंट इलाके में कार में एक महिला और पुरुष का शव मिलने से फैली सनसनी

लखनऊ स्टेशन से पहले कपलिंग खुलने के कारण दो हिस्सों में बंटी सप्तक्रांति एक्सप्रेस, यात्रियों में मचा हड़कंप

Leave a Reply