रेलवे हास्पिटल में सिर्फ रेल कर्मचारी, उनके परिवारजनों का हो टीकाकरण, डबलूसीआरईयू की मांग

रेलवे हास्पिटल में सिर्फ रेल कर्मचारी, उनके परिवारजनों का हो टीकाकरण, डबलूसीआरईयू की मांग

प्रेषित समय :16:54:26 PM / Fri, May 7th, 2021

कोटा. वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) ने मंडल रेल प्रबंधक से मांग की है कि कोरोना की इस दूसरी लहर व आने वाले समय में और प्रकोप बढऩे की वैज्ञानिकों की चेतावनी को देखते हुए रेल कर्मचारियों का तीव्र गति से टीकाकरण हो. साथ ही रेलवे हास्पिटल में सिर्फ रेलवे कर्मचारी व उनके परिवारजनों का ही टीकाकरण किया जाए, क्योंकि यहां पर अन्य बाहरी व्यक्तियों का टीकाकरण करने से रेल कर्मचारी समय पर वैक्सीनेशन कराने से वंचित हो रहे हैं.

डबलूसीआरईयू के महामंत्री मुकेश गालव ने डीआरएम कोटा को पत्र लिखकर कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर से रेलकर्मचारी व उनका परिवारजन बहुत जल्दी ही संक्रमित होता जा रहा है. ऐसे में कोरोना महामारी की तीसरी लहर की भी संभावना बनती जा रही है. कोरोना महामारी की इस आफत से निपटने के लिये वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन समय समय पर आपका ध्यान आकर्षित कराती आ रही है. इसी सबंध में यूनियन का कथन है कि रेलवे हॉस्पिटल में सिर्फ और सिर्फ रेलकर्मचारियों व उनके परिवारजनों को ही कोविड-19 की वेक्सीनेशन किया जाये, क्योंकि रेलकर्मचारी दिन-रात 24 घंटे रेल कार्य करता है. इस हेतु कोविड-19 वेक्सीनेशन का रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाता है. आउटसाईडर नॉन रेलवे कर्मचारी पहले से ही रजिस्ट्रेशन करवा लेते है ऐसे में रेलवे हॉस्पिटल में रेलवे कर्मचारियों को वेक्सीनेशन ना होकर आउटसाईडर नॉन रेलवे कर्मचारी का वेक्सीनेशन हो रहा है. इस गंभीर समस्या से रेलकर्मचारी व उनका परिवार काफी परेशानी का सामना कर रहा है.

दो चरणों में किया जाए वैक्सीनेशन

श्री गालव ने मांग की कि रेलवे स्टाफ का दो फेस में वेक्सीनेशन किया जाये. जो 18-44 वर्ष की आयु वर्ग हैं, उनके लिये अलग समय हो, साथ ही 45 वर्ष से अधिक तथा जिसके प्रथम व दूसरी डोज लगनी हो ऐसे रेलकर्मचारी रेलवे हॉस्पिटल के चक्कर लगा लगा कर थक चुके है.

राज्य सरकार से चर्चा कर बनाया जाए व्यवस्ता

यूनियन ने कोटा डीआरएम से मांग कि राजस्थान सरकार जिला प्रशासन से वार्ता कर व्यवस्थित रूप से समानान्तर तरीके से रेलवे हॉस्पिटल में केवल और केवल रेलकर्मचारी व उनके परिवारजनों का ही वेक्सीनेशन हो, साथ ही दो फेज में वेक्सीनेशन किया जाये, जिससे रेलकर्मचारी व उनके परिवारजनों को इस कोरोना महामारी के राहत प्रदान हो सकेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंजीनियर्स की लापरवाही से हुई कोटा में मिट्टी में दबकर रेल कर्मी की मौत, WCREU ने कहा- सीआरएस से हो जांच

कोटा में कूड़ा गाड़ी के जरिए सांप्रदायिक ऑडियो चलाने के आरोप में दो गिरफ्तार

पमरे के कोटा में अंडरब्रिज के पास खुदाई के दौरान हादसा, 4 मजदूर दबे, 1 की मौत

Leave a Reply