पटना के ईएसआईसी अस्पताल की सेना ने संभाली कमान, अब कोरोना मरीजों को मिलेगी राहत

पटना के ईएसआईसी अस्पताल की सेना ने संभाली कमान, अब कोरोना मरीजों को मिलेगी राहत

प्रेषित समय :15:24:06 PM / Fri, May 7th, 2021

पटना. बिहार की राजधानी पटना में अब कोरोना मरीजों का बेहतर इलाज हो सकेगा. इसकी वजह है बिहटा के ईएसआईसी हॉस्पिटल, जिसकी कमान अब सेना के जवानों ने संभाल ली है. पिछले दिनों पूर्वोत्तर स्थित आर्मी बेस से सेना की दो फील्ड हॉस्पिटल की टीम वायु सेना के विमान से पटना पहुंची. इस टीम में स्पेशलिस्ट डॉक्टर के साथ मेडिकल टीम भी है. अगले दो से तीन दिनों में बिहटा के ईएसआईसी अस्पताल को 500 बेड का कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल बना दिया जाएगा. इसमे 100 बेड के आईसीयू की व्यवस्था रहेगी.

गौरतलब है कि पहले इस अस्पताल में सिर्फ 100 बेड था. कोरोनाकाल में सेना के मोर्चा संभालने के बाद अब इस हॉस्पिटल में 500 बेड होंगे, जिसमें 100 बेड का आईसीयू होगा. सेना के कमान संभालने के बाद अब ईएसआईसी अस्पताल में तेजी से काम शुरू हो गया है. इस अस्पताल कोविड से जुड़ी सभी अत्याधुनिक सुविधाएं मौजूद रहेंगी. यहां आईसीयू, वेंटिलेटर, मॉनिटरिंग उपकरण के साथ सभी बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध होगी. इस अस्प्ताल में सेना द्वारा एम्बुलेंस के साथ कई उपकरण भी लाए गए हैं. सेना के अधिकारियों ने अस्पताल के प्रबंधन के साथ बैठक कर इलाज की सुविधाओं और बारीकियों पर विशेष चर्चा की.

पटनवासियों को मिलेगी बड़ी राहत

सेना द्वारा बिहटा के इस अस्पताल का मोर्चा संभालने के बाद पटनावासियों को बड़ी राहत मिलने की संभावना है. अभी पटना के एनएमसीएच को लगभग 400 बेड का कोविड डेडिकेटेड अस्पताल बनाया गया है. पटना में सरकारी से लेकर प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों को जगह न मिल पाने के कारण इस अस्पताल की जरूरत महसूस की जा रही थी. ऐसे में बिहटा में 500 बेड का कोविड डेडिकेटेड अस्पताल हो जाने से कोविड मरीजों को बेहतर इलाज मिल पाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पटना हाईकोर्ट ने बिहार सरकार को लगाई फटकार, कहा- नहीं तो सेना को सौंप दें स्वास्थ्य सेवा

बिहार, बंगाल, झारखंड की 16 और ट्रेनें रद्द, जानें कौन कौन सी हैं ट्रेन शामिल

सीएम नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान: बिहार में 15 मई तक के लिये लगाया गया लॉकडाउन

Leave a Reply