असम में मुख्यमंत्री के नाम पर फंसा पेंच: सर्बानंद सोनोवाल और हेमंत बिस्वा शर्मा दिल्ली तलब

असम में मुख्यमंत्री के नाम पर फंसा पेंच: सर्बानंद सोनोवाल और हेमंत बिस्वा शर्मा दिल्ली तलब

प्रेषित समय :12:20:11 PM / Sat, May 8th, 2021

दिल्ली. असम में भारतीय जनता पार्टी की जीत के बात मुख्यमंत्री पद के लिए कई तरह की अटकलें जारी हैं. इसी बीच राज्य के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा को दिल्ली बुलाया गया है. राज्य के दोनों शीर्ष नेताओं से सीएम मुद्दे पर चर्चा की जानी है. 2 मई को जारी हुई विधानसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी ने जीत हासिल कर राज्य में सत्ता वापसी की थी.

जानकारी के अनुसार सोनोवाल और शर्मा दिल्ली पहुंच गये हंै. रिपोर्ट के अनुसार सूत्रों ने बताया कि पार्टी अंतिम फैसला लेने से पहले इस मुद्दे पर दोनों नेताओं के साथ चर्चा करना चाहती है. बताया जा रहा है कि पार्टी ने राज्य में गुटबंदी की संभावनाओं से बचने के लिए ऐसा किया है. कहा जा रहा है कि बीजेपी के लिए यह फैसला आसान नहीं होगा. एक ओर सर्वानंद सोनोवाल की छवि काफी अच्छी है. वहीं दूसरी ओर शर्मा पार्टी के संकटमोचक की भूमिका निभाते रहे हैं.

पश्चिम बंगाल पहुंचे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा था कि बंगाल में हुई हिंसा के कारण शीर्ष नेतृत्व व्यस्त है. उन्होंने जानकारी दी थी कि इस वजह से असम पर फैसला आने में देरी हो रही है. रिपोर्ट्स के अनुसार शर्मा और सोनोवाल शनिवार को दिल्ली में नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत कई अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे.

इसके अलावा बीजेपी की अपनी संसदीय समिति की बैठक होनी बाकी है. आमतौर पर यही समिति ही मुख्य मुद्दों पर चर्चा करती है कि राज्य का मुख्यमंत्री कौन होगा. वहीं, पार्टी ने मार्च-अप्रैल से पहले राज्य में सीएम उम्मीदवार के नाम की घोषणा भी नहीं की थी. जबकि, 2016 के चुनाव में बीजेपी ने सोनोवाल मुख्यमंत्री के तौर पर प्रोजेक्ट किया था. बीते रविवार को जारी हुए नतीजों में बीजेपी ने 126 सीटों वाले असम में 60 सीटें जीती थीं. जबकि, उनके गठबंधन में साथी एजीपी ने 9 औ यूपीपीएल ने 6 सीटें अपने नाम की थीं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सुप्रीम कोर्ट का ऑक्सीजन पर केंद्र को आदेश : दिल्ली को रोज 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन देनी ही पड़ेगी

दिल्ली को ऑक्सीजन सप्लाई पर सुप्रीम कोर्ट की केंद्र को फटकार कहा- हमें कड़े फैसले पर न करें मजबूर

दिल्ली सरकार ने तय की निजी एंबुलेंस की दरें, आदेश का उल्लंघन करने पर होगी सख्त कार्यवाही

रेलवे ने दिल्ली से चलने वाली राजधानी, शताब्दी और दुरंतो एक्सप्रेस सहित 28 ट्रेनें की रद्द

केजरीवाल सरकार को दिल्ली हाईकोर्ट की फटकार, कहा आप शुतुरमुर्ग की तरह कर रहे हैं व्यवहार

दिल्ली हाईकोर्ट की अवमानना नोटिस के खिलाफ सुको पहुंचा केंद्र, सुको ने कहा- दिल्ली में मुंबई मॉडल देखें

असम में जीत कर भी भाजपा मुश्किल में, दिल्ली से मंत्री रवाना, दो गुट में बंटे एमएलए

Leave a Reply