WCR में कोरोना से 25 ट्रेकमैनों की मौत, 500 संक्रमित, WCREU ने जीएम से जताई नाराजगी, तुरंत मानी मांग

WCR में कोरोना से 25 ट्रेकमैनों की मौत, 500 संक्रमित, WCREU ने जीएम से जताई नाराजगी, तुरंत मानी मांग

प्रेषित समय :19:39:44 PM / Sun, May 9th, 2021

जबलपुर/कोटा. पमरे के तीनों मंडलों जबलपुर, कोटा व भोपाल के हजारों ट्रेकमैनों के साथ कोरोना संक्रमण के इस दूसरे गंभीर दौर में उपेक्षा करते हुए नियम विरुद्ध कार्य कराने से बड़ी संख्या में ट्रेकमैन कोरोना संक्रमित हो रहे हैं. अब तक दो दर्जन से ज्यादा ट्रेकमैनों की मौत हो चुकी है और लगभग 500 से ज्यादा संक्रमित हैं. वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के महामंत्री मुकेश गालव द्वारा कर्मचारियों के साथ बरती जा रही कोरोना काल में इस गंभीर लापरवाही पर गंभीर रुख अपनाते हुए महाप्रबंधक को पत्र लिखा गया. जिसके बाद तत्काल ही पमरे प्रशासन हरकत में आया और चीफ ट्रैक इंजीनियर (सीटीई) ने मामले को जायज मानते हुए तुरंत ही तीनों मंडलों के सीनियर डीईएन व अन्य इंजीनियर्स को आदेश जारी करते हुए व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये.

डबलूसीआरईयू के महामंत्री श्री गालव ने यह मांग रखी थी

डबलूसीआरईयू के महामंत्री मुकेश गालव ने महाप्रबंधक को पत्र लिखकर कहा कि  पश्चिम मध्य रेलवे के तीनों मंडलों कोटा, जबलपुर व भोपाल में इंजीनियरिंग विभाग में कार्यरत ट्रेकमैनों से कोरोना प्रोटोकाल के तहत कार्य नहीं कराया जा रहा है. ऐसी कोई सी भी गैंग यूनिट नहीं है, जहां पर कोरोना गाईड लाईन का उल्लंघन नहीं हो रहा हो. बिना सोशल डिस्टेन्सिंग के कार्य कराया जा रहा है, ना तो उनके टूल्सों को सेनेटाईज किया जा रहा है और ना ही रेल प्रशासन की तरफ से मास्क, सेनेटाईजर, साबुन, फेस शील्ड इत्यादि की आपूर्ति की गई है. ऐसे में ट्रेकमैन कोरोना संक्रमित हो रहे है. पूरे पश्चिम मध्य रेलवे में 20-25 ट्रेकमैन कोरोना महामारी के तहत रेलकार्य करते हुये शहीद हो गये है साथ ही साथ 400-500 से अधिक ट्रेकमैन कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं. इसके बावजूद भी ट्रेकमैनों को कार्य पर बुलाया जा रहा है. जिससे ट्रेकमैनों में काफी असंतोष बढ़ता जा रहा है.

यूनियन ने मांग की कि इंजीनियरिंग विभाग में कार्यरत ट्रेकमैनों की कार्यदशा को देखते हुये शीघ्र अति शीघ्र ट्रेकमैनों को आल्टरनेट बेसिस पर बुलाया जाये, साथ ही इमरजेंसी कार्य हेतु ही ट्रेकमैनों को कार्य पर बुलाया जाये. इसी के साथ ट्रेकमैनों के गैंग हैडक्वाटर्स पर ही इनका वेक्सीनेशन का कार्यक्रम भी सुनिश्चित किया जाये जिससे ट्रेकमैन अपने कार्यस्थल पर ही कोरोना का टीका लगवा सकें.

पमरे सीटीई ने तुरंत लिया एक्शन, जारी किये आदेश

यूनियन की मांग व आपत्ति पर तत्काल संज्ञान लेते हुए पमरे के चीफ ट्रेक इंजीनियर (सीटीई) ने पत्र की गंभीरता एवं मांग को जायज मानते हुये तीनों मंडलों के सीनियर डीईएन, डीईएन, डिप्टी चीफ इंजीनियर ट्रेकमैन को तत्काल ही यूनियन की मांग पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया और डबलूसीआरईयू को को मैसेज के माध्यम से अवगत कराया कि ट्रैकमेनों की समस्याओं का निराकरण कर दिया है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंजीनियर्स की लापरवाही से हुई कोटा में मिट्टी में दबकर रेल कर्मी की मौत, WCREU ने कहा- सीआरएस से हो जांच

कोटा में कूड़ा गाड़ी के जरिए सांप्रदायिक ऑडियो चलाने के आरोप में दो गिरफ्तार

पमरे के कोटा में अंडरब्रिज के पास खुदाई के दौरान हादसा, 4 मजदूर दबे, 1 की मौत

Leave a Reply