बिहार में लॉकडाउन का किन्नरों ने किया विरोध, सरकारी गाडिय़ों पर हमला कर मचाया उत्पात

बिहार में लॉकडाउन का किन्नरों ने किया विरोध, सरकारी गाडिय़ों पर हमला कर मचाया उत्पात

प्रेषित समय :16:23:18 PM / Mon, May 10th, 2021

गोपालगंज. बिहार में लॉकडाउन की वजह से आम जनता को खासा परेशानी हो रही है. इसी बीच बिहार के गोपालगंज में किन्नर समुदाय के कुछ लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इन लोगों को कहना है कि राज्य सरकार ने प्रदेश में लॉकडाउन लगा दिया है और इस बीच हमारे नाच-गाने पर भी पूरी तरह से रोक है, जिस कारण हमें दैनिक खर्चों के लिए काफी परेशानी हो रही है. 

लॉकडाउन की वजह से रोजी-रोटी की समस्या

किन्नरों का कहना है कि नाच-गाना बंद हो जाने की वजह से रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है. वहीं हंगामे की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची लेकिन विरोध कर रहे किन्नरों ने उन पर भी हमला बोल दिया. मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने बताया कि किन्नरों के उग्र रूप को देखते हुए अधिकारी वहां से जान बचाकर भाग गए.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, अंबेडकर नगर चौक पर सैकड़ों की संख्या में किन्नर विरोध प्रदर्शन करने लगे. कुछ देर बाद किन्नरों का हंगामा बहुत ज्यादा तेज हो गया और उन्होंने वहां से गुजर रही गाडिय़ों को अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया. इस सिलसिले में किन्नरों ने मौके पर पहुंची जिला प्रशासन की गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. 

एसडीओ के आश्वासन के बाद खत्म हुआ प्रदर्शन

वहीं इस दौरान अधिकारी को बचाने पहुंचा सैप का एक जवान घायल हो गया. जानकारी के मुताबिक, प्रदर्शन कर रहे किन्नर अंबेडकरनगर चौक से जंगलिया मोड़ की ओर मुडऩे लगे. लेकिन तभी किन्नरों का प्रदर्शन उग्र हो गया, जिसको देखते हुए अधिकारी अपनी जान बचाकर वहां से भाग गए. इसके बाद किन्नर कलेक्ट्रेट गेट की ओर मुड़े. जैसे ही इस बात की जानकारी पुलिस को मिली, उन्होंने कलेक्ट्रेट गेट को बंद कर दिया. कलेक्ट्रेट गेट के बाहर की किन्नर धरने पर बैठ गए. मौके पर पहुंचे एसडीओ के आश्वासन देने के बाद किन्नरों का धरना खत्म हुआ.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पटना हाईकोर्ट ने बिहार सरकार को लगाई फटकार, कहा- नहीं तो सेना को सौंप दें स्वास्थ्य सेवा

बिहार, बंगाल, झारखंड की 16 और ट्रेनें रद्द, जानें कौन कौन सी हैं ट्रेन शामिल

सीएम नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान: बिहार में 15 मई तक के लिये लगाया गया लॉकडाउन

Leave a Reply