महीने के सिर्फ 125 रुपये खर्च करके साल भर के लिए रिचार्ज की झंझट खत्म

महीने के सिर्फ 125 रुपये खर्च करके साल भर के लिए रिचार्ज की झंझट खत्म

प्रेषित समय :10:52:52 AM / Mon, May 10th, 2021

ज़्यादातर लोग हर महीने अपने फ़ोन का रिचार्ज करते हैं. ऐसा करना बार बार का झंझट तो है ही साथ में हर महीने लेने वाला प्लान आपको महंगा भी पड़ता है. एयरटेल, रिलायंस जियो और वोडाफोन-आईडिया (VI) जैसी कंपनियां अपने ग्राहकों के लिए ऐसे किफायती रिचार्ज प्लान्स लेके आई है, जिनकी वैलिडिटी 1 साल तक की है और ये सिर्फ 125 रुपये महीने से भी कम के खर्च में आते हैं. आइए हम आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ खास रिचार्ज प्लान के बारे में.

एयरटेल- टेलिकॉम कंपनी एयरटेल के पास पूरे साल भर की वैलिडिटी देने वाला प्लान सिर्फ 1,498 रुपये में आता है. यानि ग्राहक को हर महीने सिर्फ 124.8 रुपये के हिसाब से देने होंगे. एयरटेल के इस प्लान में ग्राहक को 3,600 मैसेज दिए जाते हैं जिसकी वैधता पूरे एक साल की होती है. इस प्लान में ग्राहक को 24 GB डेटा पूरे एक साल के लिए मिलता है. इस रिचार्ज प्लान के अंतर्गत यूज़र पूरे साल किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कालिंग कर सकते हैं. इसके साथ ही इस प्लान में यूज़र को फ्री हेलोट्यून्स, एयरटेल एक्सस्ट्रीम ऐप प्रीमियम और अनलिमिटेड डाउनलोड के साथ विंक म्यूजिक का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है.

जियो का सस्ता प्लान- रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को 1,299 रुपये का बेहतरीन रिचार्ज प्लान ऑफर करता है. ये रिचार्ज प्लान 336 दिन की वैधता के साथ आता है. महीने के हिसाब से इस रिचर्ज प्लान का खर्च सिर्फ 118 रुपये आता है. इस प्लान में ग्राहक को 24 GB डेटा पूरे साल के लिए मिलता है. डेटा सीमा खत्म होने के बाद स्पीड घट कर 64Kbps की हो जाती है. ये प्लान 3,600 मैसेज के साथ आते हैं जिसका इस्तेमाल 336 दिनों तक कर सकते हैं. इसमें किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल्स की सुविधा मिलती है. इसके साथ ही इस रिचार्ज प्लान में जियो Saavn, जियो TV, जियो सिनेमा और जियो ऐप का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है.

वोडाफोन आईडिया- वोडाफोन आईडिया में साल भर का रिचार्ज प्लान सिर्फ 1,499 रुपये में आता है. ये प्लान 365 दिन की वैधता के साथ आता है यानी इसमें सिर्फ 124.91 रुपये महीने का खर्च आएगा. VI के इस प्लान में साल भर के लिए 3,600 मैसेज और 24 GB डेटा मिलता है. इसके अंतर्गत यूज़र किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉइस कालिंग की सुविधा उठा सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Vi के इन प्लान्स में डेली मिल रहा 4GB डेटा और फ्री कॉलिंग की सुविधा

जियो ने लॉन्च किया नया प्री-पेड प्लान, 84 दिनों तक मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग

अनलिमिटेड इंटरनेट और OTT बेनिफिट्स से लैस हैं ये ब्रॉडबैंड प्लान

Vodafone-Idea ने पेश किया नया पोस्ट पेड प्लान, 299 रु में मिलेंगे कई बेनिफिट्स

BSNL ने लॉन्च किया 197 रुपये वाला नया प्रीपेड प्लान

Leave a Reply