अनलिमिटेड इंटरनेट और OTT बेनिफिट्स से लैस हैं ये ब्रॉडबैंड प्लान

अनलिमिटेड इंटरनेट और OTT बेनिफिट्स से लैस हैं ये ब्रॉडबैंड प्लान

प्रेषित समय :12:01:29 PM / Sat, Apr 24th, 2021

भारतीय बाजार में Airtel, JioFIber, BSNL और Excitel जैसी जानी-मानी नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनियां एक से बढ़कर एक ब्रॉडबैंड प्लान की पेशकश करती है। इन कंपनियों के Broadband Plan बाजार में 399 रुपये और 499 रुपये से शुरू हैं। इसके अलावा ये इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर कंपनियां मिड रेंज वाले ब्रॉडबैंड प्लान की भी पेशकश करती हैं, जिनकी कीमत 699 से 799 रुपये के बीच हैं।

इनमें से कई प्लान में वैसे तो ओटीटी बेनिफिट्स नहीं मिलते हैं, लेकिन जो यूजर्स 100 Mbps स्पीड से डाटा का लाभ उठाना चाहते हैं उनके लिए ये प्लान बेहतर ऑप्शन हैं। इसके अलावा नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनियां 999 रुपये और 1000 रुपये में भी ब्रॉडबैंड प्लान देती हैं, जिनमें स्ट्रीमिंग बेनिफिट्स भी मिलते हैं।

Airtel XStream का 499 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान: Airtel XStream के 499 रुपये वाले इस ब्रॉडबैंड प्लान में 40 Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड इंटरनेट दिया जाता है। अतिरिक्त फायदों की बात करें तो इस प्लान के साथ Airtel XStream, Wynk Music और Shaw Academy का सब्सक्रिप्शन मिलता है। Airtel XStream ऐप में Voot Basic, Eros Now, Hungama Play, Shemaroo M और Ultra का एक्सेस मिलता है।

JioFiber का 399 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान: JioFiber के 399 रुपये वाले इस ब्रॉडबैंड प्लान में 30 Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड इंटरनेट दिया जाता है। अतिरिक्त फायदों की बात करें तो इस प्लान के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग का बेनिफिट मिलता है।

BSNL Bharat Fibre का 449 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान: BSNL Bharat Fibre के 449 रुपये वाले इस ब्रॉडबैंड प्लान में 30 Mbps की स्पीड से 3.3TB या 3300GB FUP डाटा दिया जाता है, लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 2Mbps हो जाती है। अतिरिक्त फायदों की बात करें तो इस प्लान के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग का बेनिफिट मिलता है। यह प्लान सभी टेलिकॉम सर्किल में नए ग्राहकों के लिए वेलकम ऑफर के तहत उपलब्ध है। यह प्लान उन ग्राहकों के लिए उपलब्ध है जो कि पहली बार ब्रॉडबैंड प्लान की शुरुआत कर रहे हैं।

449 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान का चयन करने वाले ग्राहक 6 महीने बाद स्वचलित रूप से Fiber Basic Plus 599 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान में माइग्रेट हो जाएंगे। BSNL Bharat Fibre के 599 रुपये वाले इस ब्रॉडबैंड प्लान में 60 Mbps की स्पीड से 3300 GB FUP डाटा दिया जाता है, लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 2Mbps हो जाती है। अतिरिक्त फायदों की बात करें तो इस प्लान के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग का बेनिफिट मिलता है।


JioFiber का 699 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान: JioFiber के 699 रुपये वाले इस ब्रॉडबैंड प्लान में 60 Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड इंटरनेट दिया जाता है। अतिरिक्त फायदों की बात करें तो इस प्लान के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग का बेनिफिट मिलता है।

Airtel XStream का 799 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान: Airtel XStream के 799 रुपये वाले इस ब्रॉडबैंड प्लान में 70 Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड इंटरनेट दिया जाता है। अतिरिक्त फायदों की बात करें तो इस प्लान के साथ Airtel XStream, Wynk Music और Shaw Academy का सब्सक्रिप्शन मिलता है।

BSNL Bharat Fibre का 799 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान: BSNL Bharat Fibre के 799 रुपये वाले इस ब्रॉडबैंड प्लान में 100 Mbps की स्पीड से 3.3TB या 3300GB FUP डाटा दिया जाता है, लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 2Mbps हो जाती है। अ

Excitel का 699 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान: Excitel के 699 रुपये वाले इस ब्रॉडबैंड प्लान में 100 Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा दिया जाता है। अगर यूजर्स इस प्लान को एक साल के लिए लेते हैं और वार्षिक चार्ज 4799 रुपये देते हैं तो उन्हें ये प्लान 399 रुपये प्रति महीने का ही पड़ता है।

अतिरिक्त फायदों की बात करें तो हाल ही में कंपनी ने घोषणा की कंपनी अपने प्लान के साथ ZEE5, Voot, Eros और Shemaroo जैसी ओटीटी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन फ्री देगी। ये सब्सक्रिप्शन Excitel के 300 Mbps स्पीड वाले 3 महीने के प्लान के साथ मुफ्त मिल रहा है, जिसके लिए 752 रुपये प्रति माह के हिबास से तीन महीने के लिए 2256 रुपये देने होंगे। यह प्लान Excitel द्वारा सर्विस दिए जाने वाले सभी शहरों में उपलब्ध है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

BSNL ने लॉन्च किया 197 रुपये वाला नया प्रीपेड प्लान

Jio, Vi और Airtel का बेहद सस्ता प्लान! कम कीमत में मिलती है फ्री कॉलिंग

250 रुपये से कम के टॉप 3 प्लान, 56GB तक डेटा और फ्री कॉलिंग का मजा

Reliance Jio के 1499 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड कॉल

BSNL: 500GB तक डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग वाले तीन नए प्लान लॉन्च

BSNL ने लॉन्च किया 47 रुपये वाला प्रीपेड प्लान, अनलिमिटेड कॉल और डेटा

Leave a Reply