एमपी के सीएम ने कहा: जहां पर पाजिटिविटी रेट 5 प्रतिशत से ज्यादा है नहीं खुलेगा कर्फ्यू, जबलपुर, भोपाल, इंदौर सहित 48 जिलों में 17 के बाद भी नहीं मिलेगी राहत

एमपी के सीएम ने कहा: जहां पर पाजिटिविटी रेट 5 प्रतिशत से ज्यादा है नहीं खुलेगा कर्फ्यू, जबलपुर, भोपाल, इंदौर सहित 48 जिलों में 17 के बाद भी नहीं मिलेगी राहत

प्रेषित समय :21:54:54 PM / Wed, May 12th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए एमपी के सीएम शिवराजसिंह चौहान ने आज कहा कि जिन जिलों में  कोरोना पाजिटिविटी रेट 5 प्रतिशत से ज्यादा है, वहां पर कोरोना कफ्र्यू नहीं खुलेगा, वहीं पाजिटिविटी रेट कम वाले जिले छिंदवाड़ा, भिंड, खंडवा व बुरहानपुर में 17 मई के बाद कुछ राहत मिलने के आसार है, वहीं 48 जिलों में कोरोना कफ्र्यू खुलने के आसार अभी नहीं है. 

                               सीएम श्री चौहान ने कहा कि अंर्तराष्ट्रीय मापदंडो के अनुसार पाजिटिविटी रेट पांच प्रतिशत से नीचे आती है तो यह कोरोना संक्रमण के नियंत्रित होने के संकेत है, ऐसे जिले जहां पर कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी दर 5 प्रतिशत से नीचे आ गई है, वहां 17 मई के बाद धीरे-धीरे कोरोना कफ्र्यू को हटाया जा सकेगा.  जिन जिलों में पॉजिटिविटी रेट बढ़ा रहेगा वहां कोरोना कफ्र्यू अभी फिलहाल नहीं खुलेगा.  प्रदेश के 52 जिलों की बात की जाए तो सिर्फ  चार जिले छिंदवाड़ा, खंडवा, भिंड व बुरहानपुर में पाजिटिविटी पांच प्रतिशत से नीचे आ गया है, जबकि प्रदेश के अन्य जिलों में पाजिटिविटी 27 प्रतिशत तक है, वहां पर पांच प्रतिशत से नीचे आने में अभी और वक्त लगेगा.  

सीएम श्री चौहान ने प्रदेश की जनता के नाम संदेश अपी की है कि कोरोना कफ्र्यू का कड़ाई से पालन करें, हालांकि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए व्यापक स्तर पर जनसहयोग मिल रहा है, क फ्र्यू का कड़ाई से पालन होने से महामारी धीरे धीरे नियंत्रण में आ रही है, प्रदेश में अब नए संक्रमित मामलों की संख्या चार अंको में आ गई है, कोरोना संक्रमण के मामले देश के बड़े राज्यों में एमपी 15वे स्थान पर आ गया है.  

हालांकि एमपी में 32 दिन के अंतराल में पाजिटिविटी रेट 25 से घटकर 14 प्रतिशत हो गया है, सीएम श्री चौहान ने कहा कि हमें निश्चिंत नहीं होना है,  अभी अधिक सावधानी की जरूरत है.  कोरोना संक्रमण को पूरी तरह से समाप्त करने के लिए लंबा सफर तय करना है.  हालांकि जबलपुर की बात की जाए तो पिछले दो दिनों में संक्रमितों की संख्या में कमी आई है, वहीं डिस्चार्ज भी ज्यादा हो रहे है. 

इन शहरों का पाजिटिविटी रेट-

जबलपुर 18 प्रतिशत, भोपाल 22 प्रतिशत, इंदौर 17 प्रतिशत व ग्वालियर 23 प्रतिशत है. 

सबसे ज्यादा पाजिटिविटी रेट वाले शहर-

रतलाम 26 प्रतिशत, दतिया 26 प्रतिशत, सीधी 27 प्रतिशत व दमोह 26 प्रतिशत है. 

सबसे कम पाजिटिविटी रेट वाले शहर-

छिंदवाड़ा 4 प्रतिशत, बुरहानपुर 4 प्रतिशत, भिंड 4 प्रतिशत व खंडवा 4 प्रतिशत है.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर के राइट टाउन में डाक्टर अश्विनी त्रिवेदी के मार्गदर्शन में हुआ निशुल्क वैक्सीनेशन

जबलपुर में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन के सौदागर मोखा से पूछताछ करने आई गुजरात पुलिस, ट्रांजिट रिमांड पर लेकर जाएगी

जबलपुर में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन के सौदागर मोखा से पूछताछ करने आई गुजरात पुलिस, ट्रांजिट रिमांड पर लेकर जाएगी

Leave a Reply