एमपी में ब्लैक फंगस के मरीजों का इलाज फ्री कराएगी सरकार..!

एमपी में ब्लैक फंगस के मरीजों का इलाज फ्री कराएगी सरकार..!

प्रेषित समय :15:48:01 PM / Thu, May 13th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल.  मध्यप्रदेश में कोरोना महामारी के बीच ब्लैक फंगस नामक बीमारी से एक बार फिर दहशत का माहौल बन गया है, जिसे लेकर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि ब्लैक फंगस से पीडि़त मरीजों का सरकार द्वारा फ्र ी इलाज कराया जाएगा.  एमपी के जबलपुर  व भोपाल में सेंटर बनाए जा रहे है. 

                                बताया गया है कि ब्लैक फंगस को लेकर एमपी की शिवराजसिंह चौहान सरकार ने अभी से तैयारियां शुरु कर दी है, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने भोपाल में डाक्टरों के साथ बैठक की, इसके बाद अमेरिका के डाक्टर से इलाज के संबंध में चर्चा की, ब्लैक फंगस नामक बीमारी से निपटने के लिए जबलपुर के मेडिकल अस्पताल व भोपाल के हमीदिया अस्पताल में दो यूनिट लगाई जाएगी, वही आज गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ब्लैंक फंगस से पीडि़तों का इलाज सरकार द्वारा फ्री कराया जाएगा.  वहीं श्री मिश्र ने अधिवक्ताओं की मदद के संबंध में कहा कि अधिवक्ता सहायता योजना के तहत कोरोना से गंभीर पीडि़त अधिवक्ताओं के इलाज के लिए 5 करोड़ रुपए की राशि दी जाएगी, कोरोना से अब तक 45 अधिवक्ताओं की मौत हो चुकी है, उनके परिजनों को एक-एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर के राइट टाउन में डाक्टर अश्विनी त्रिवेदी के मार्गदर्शन में हुआ निशुल्क वैक्सीनेशन

एमपी के सीएम ने कहा: जहां पर पाजिटिविटी रेट 5 प्रतिशत से ज्यादा है नहीं खुलेगा कफ्र्यू, जबलपुर, भोपाल, इंदौर सहित 48 जिलों में 17 के बाद भी नहीं मिलेगी राहत

जबलपुर में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन के सौदागर मोखा से पूछताछ करने आई गुजरात पुलिस, ट्रांजिट रिमांड पर लेकर जाएगी

Leave a Reply