लुधियाना : तालाब में डूबने से 4 बहन-भाई समेत 6 की मौत, बच्चों को बचाने की कोशिश में यूपी का युवक भी डूबा

लुधियाना : तालाब में डूबने से 4 बहन-भाई समेत 6 की मौत, बच्चों को बचाने की कोशिश में यूपी का युवक भी डूबा

प्रेषित समय :19:37:36 PM / Fri, May 14th, 2021

लुधियाना.  पंजाब के लुधियाना में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हो गया.  जिले के मानगढ़ गांव में तालाब (छप्पड़) में डूबने से 5 बच्चों समेत 6 लोगों की मौत हो गई.  मरने वालों में 4 सगे बहन-भाई थे, जबकि एक युवक इन बच्चों को बचाने के चक्कर में डूब गया.  मरने वाले सभी बच्चे प्रवासी मजदूरों के थे.  रेस्क्यू टीम ने सभी मृतकों के शव बाहर निकाल लिए हैं.  पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए शवगृह में भेज दिए हैं. 

जानकारी के मुताबिक, हादसे में जान गंवाने वाले बच्चों के नाम मोनू (6 साल), लक्ष्मी (11 साल), आरती (3 साल) और प्रिया (8 साल) हैं.  ये चारों भाई -बहन थे.  इनका परिवार लखनऊ के रेहटां गांव का रहने वाला है.  इसके साथ डूबने वाला 5वां बच्चा 10 साल का कलीम था, जिसका परिवार उत्तर प्रदेश के जिला हरदोई के गांव शंडीला के काशी राम कॉलोनी का रहने वाला है.  इसके अलावा उन्हें बचाने की कोशिश में डूबने वाले युवक की पहचान 22 साल के राहुल के रूप में हुई है. 

पता चला है कि शुक्रवार को प्रवासी मजदूर परिवारों के बच्चे गांव के बाहर छप्पड़ के पास पीपल के नीचे खेल रहे थे.  इनमें से एक बच्चा छप्पड़ में चला गया.  देखते ही देखते वह पानी में डूबने लगा.  उसे बचाने के लिए 4 बच्चे छप्पड़ में उतर गए, मगर वह भी पानी में डूब गए.  बच्चों के डूबने की खबर गांव में फैली तो देखते ही देखते वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई.  उनमें से एक प्रवासी मजदूर बच्चों को निकालने के लिए छप्पड़ में घुस गया, मगर वह भी डूब गया.  इस दर्दनाक हादसे में एक साथ छह मौतों से पूरा इलाका सहम गया है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लुधियाना में 100 साल की महिला से 70 साल के बुजुर्ग ने की छेडख़ानी, आरोपी को नग्न कर गलियों में घुमाया

लुधियाना में फैक्टरी की इमारत ढही, तीन की मौत, कई दबे, 41 को बाहर निकाला

Leave a Reply