रूसी वैक्सीन स्पूतनिक वी की दूसरी खेप हैदराबाद पहुंची, 60,000 डोज लेकर उतरा विमान

रूसी वैक्सीन स्पूतनिक वी की दूसरी खेप हैदराबाद पहुंची, 60,000 डोज लेकर उतरा विमान

प्रेषित समय :15:58:26 PM / Sun, May 16th, 2021

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते 1 मई से वैक्सीनेशन शुरू कर दिया गया है. लेकिन कई राज्यों में वैक्सीन की कमी के कारण लोगों को टीका नहीं लग पाया है. ऐसे में कई देश भारत की मदद के लिए आगे आए हैं. बड़ी मात्रा में दूसरे देशों से वैक्सीनेशन की खेप भारत पहुंचाई जा रही है.इसी कतार में रूस की वैक्सीन स्पूतनिक वी की दूसरी खेप रविवार को हैदराबाद में उतरी.

जानकारी के मुताबिक, इसके लिए 60,000 डोज लेकर एक विशेष कार्गो फ्लाइट राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह भारत में स्पुतनिक की पहली खुराक दिए जाने के दो दिन बाद आया है. रूसी वैक्सीन के मार्केटिंग पार्टनर डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज ने घोषणा की कि उसने एक सीमित पायलट के हिस्से के रूप में शुक्रवार को सॉफ्ट लॉन्च शुरू किया. हाल ही में यह भी घोषणा की गई है कि स्पूतनिक वी को अधिकतम खुदरा मूल्य 995 रुपये प्रति खुराक पर बेचा जाएगा.

1 मई को 150,000 खुराक की पहली खेप

हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि हैदराबाद स्थित फार्मा प्रमुख ने कहा कि सॉफ्ट लॉन्च का उद्देश्य 2-खुराक शासन के साथ कोल्ड-चेन लॉजिस्टिक्स का परीक्षण करना है. डॉ रेड्डीज ने कहा कि स्टॉक रैंप-अप के बाद जून के मध्य तक भारत में ग्राहकों के लिए वैक्सीन उपलब्ध होगी. पिछले हफ्ते कसौली में केंद्रीय औषधि प्रयोगशाला से आयातित खुराक के लिए मंजूरी के बाद लॉन्च किया गया. 1 मई को 150,000 खुराक की पहली खेप हैदराबाद पहुंची थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में होगी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक की शुरुआत, दो घंटे में पहुंचाया जाएगा घर: सीएम केजरीवाल

नई दिल्ली में पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक पोस्टर लगाने के आरोप में 9 लोग गिरफ्तार

दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार की डायलर ट्यून की आलोचना की, कहा- कहा टीका उपलब्ध नहीं, और लोगों को फोन पर सुनवा रहे टीका लगवाओ

Leave a Reply