यूपी में चुनावी रंजिश को लेकर पूर्व व वर्तमान प्रधान के समर्थकों में मारपीट, दो की मौत, कई घायल

यूपी में चुनावी रंजिश को लेकर पूर्व व वर्तमान प्रधान के समर्थकों में मारपीट, दो की मौत, कई घायल

प्रेषित समय :11:28:42 AM / Mon, May 17th, 2021

बलरामपुर. यूपी के बलरामपुर जिले में चुनावी रंजिश को लेकर पूर्व प्रधान व वर्तमान प्रधान के समर्थकों में जमकर बवाल हुआ. ईद के दूसरे दिन शनिवार को दोनों तरफ से ख़ूब ईंट पत्थर व लाठी डंडे चले. जिसका लाइव वीडियो अब सामने आया है.

इस घटना में घायल दो युवकों की मौत हो गयी. जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. जिनका उपचार चल रहा है. घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों के 13 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए गांव में भारी पुलिस बल के साथ पीएसी जवानों को भी तैनात कर दिया गया है. पुलिस के मुताबिक स्थिति अब काबू में है.

मामला थाना गौरा चौराहा के ग्राम रेवारी के मजरे लखाही से जुड़ा हुआ है. यहां पर चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई. पूर्व व वर्तमान प्रधान के समर्थकों में कहासुनी के बाद मारपीट में गांव के निवासी मोहम्मद अफजल उर्फ सोनू के सिर पर रॉड से हमला कर दिया गया. गंभीर रूप से घायल सोनू को इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया. यहां से बहराइच फिर लखनऊ भेजा गया. लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. इस मारपीट में सोनू के भाई मोहम्मद आजम, फिरोज, आयाज़ समेत दोनों पक्षों के दर्जन भर लोग घायल हुए हैं. जिनका इलाज सीएचसी नंदनगर में किया जा रहा है.

बताया जाता है कि रेवारी गांव का साल 2010 से अनवर प्रधान था. इस बार चुनाव में जीत हासिल करके अतीकुर्रहमान प्रधान बन गया. इसी बात पर दोनों पक्षों के समर्थकों में तनाव था. ईद के दिन मोहम्मद अफजल गांव के ही असगर बाबा के घर सेवई देने गया था. वहीं पर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई. देखते ही देखते दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई. इस बीच खूब ईट-पत्थर व लाठी डंडे चले, जिसमें दो की मौत जबकि दर्जन भर लोग घायल हो गए

पुलिस उपाधीक्षक वरुण कुमार मिश्रा ने बताया कि गांव में चुनावी रंजिश को लेकर हुई हिंसा में दो की मौत व दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो गए हैं. जिनका उपचार चल रहा है. वहीं पुलिस द्वारा दोनों पक्षों से 13 लोगों की गिरफ्तारी की गई है. मौके पर शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस बल व पीएसी की तैनाती की गई है. मौके पर अभी शांति व्यवस्था कायम है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गंगा में शव फेंकने पर रोक लगाएं बिहार और यूपी : केंद्र सरकार ने दिया निर्देश

यूपी पुलिस के कांस्टेबल ने पहले पत्नी को मारा फिर 5 बच्चों पर हमलाकर ट्रेन के सामने कूद कर की आत्महत्या

लुधियाना : तालाब में डूबने से 4 बहन-भाई समेत 6 की मौत, बच्चों को बचाने की कोशिश में यूपी का युवक भी डूबा

यूपी के लखीमपुर खीरी में तेज रफ्तार कार नहर में गिरी, हादसे में 4 लोगों की मौत

गंगा नदी में लाशें मिलने के बाद एनएचआरसी ने यूपी, बिहार सहित केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय को जारी किया नोटिस

दिल्ली, यूपी और हरियाणा को सुप्रीम कोर्ट का आदेश: प्रवासी मजदूरों के लिए शुरू करें सामुदायिक रसोई

Leave a Reply