इटावा: लायन सफारी में कोरोना संक्रमण से जूझ रही शेरनी जेनीफर और गौरी ने छोड़ा खाना

इटावा: लायन सफारी में कोरोना संक्रमण से जूझ रही शेरनी जेनीफर और गौरी ने छोड़ा खाना

प्रेषित समय :10:14:42 AM / Tue, May 18th, 2021

इटावा. उत्तर प्रदेश जिले में स्थित लायन सफारी में कोरोना संक्रमण से जूझ रही शेरनी जेनिफर और गौरी की हालात में कोई सुधार नही हो रहा है. इटावा सफारी पार्क के निदेशक केके सिंह ने दोनों शेरनी के स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए बताया कि दोनों ने खाना पीना छोड़ रखा है, इसलिए सफारी प्रंबधन की ओर से बुलाये गए चिकित्सक व विशेषज्ञों की सलाह पर ग्लूकोज के अलावा सूप ही दिया जा रहा है.

वैसे तो दोनों शेरनियों की हालात काफी बिगड़ी हुई है फिर भी सफारी प्रबंधन वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से कानपुर, मथुरा तथा बरेली के डाक्टरों से भी सलाह मशवरा करके इनका इलाज करवा रहा है. हालांकि दोनों शेरनी की हालत स्थिर बनी हुई है. कोरोना संक्रमित शेरनी जेनिफर और गौरी पर पूरी निगरानी रखी जा रही है तथा इलाज किया जा रहा है. पिछले 10 दिन से इटावा लायन सफारी  में कोरोना से संक्रमित चल रहीं शेरनी जेनिफर व गौरी को बचाने के लिए सफारी प्रशासन देश भर के विशेषज्ञों की मदद ले रहा है.

देश के विशेषज्ञ डॉक्टरों की ली जा रही मदद

शेरनी के इलाज के लिए भारतीय पशु चिकित्सा संस्थान बरेली, वेटनरी विश्वविद्यालय मथुरा, भालू संरक्षण केंद्र आगरा व केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण नई दिल्ली के विशेषज्ञों की मदद ली गई है. हालांकि 10 दिन बाद भी दोनों शेरनियों ने खाना नहीं खाया है. वे केवल पानी व सूप पी रहीं हैं. उनको दवाओं के साथ ग्लूकोज की बोतलें भी चढ़ाई जा रही हैं. दोनों शेरनी का इलाज पशु अस्पताल में हो रहा है. शेरनी जेनिफर व गौरी 30 अप्रैल को पहली बार बीमार हुईं थी. कोविड जांच कराने पर उन्हें संक्रमित पाया गया था. उनकी रिपोर्ट 7 मई को आई थी. उसके बाद से उनका लगातार इलाज किया जा रहा है. शेरनी के इलाज के लिए भारतीय पशु चिकित्सा संस्थान यानी आइबीआरआइ बरेली के वैज्ञानिक डॉ करीकलन, डॉ महेंद्रम व देश के प्रसिद्ध वन्य जीव विशेषज्ञ डॉ एम पावड़े से सलाह ली गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी, मुंबई और बिहार समेत कई रूटों पर चलाई गईं 34 ट्रेन

गंगा में शव फेंकने पर रोक लगाएं बिहार और यूपी : केंद्र सरकार ने दिया निर्देश

यूपी पुलिस के कांस्टेबल ने पहले पत्नी को मारा फिर 5 बच्चों पर हमलाकर ट्रेन के सामने कूद कर की आत्महत्या

लुधियाना : तालाब में डूबने से 4 बहन-भाई समेत 6 की मौत, बच्चों को बचाने की कोशिश में यूपी का युवक भी डूबा

यूपी के लखीमपुर खीरी में तेज रफ्तार कार नहर में गिरी, हादसे में 4 लोगों की मौत

गंगा नदी में लाशें मिलने के बाद एनएचआरसी ने यूपी, बिहार सहित केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय को जारी किया नोटिस

Leave a Reply