दो साल के बेटे को भारत में छोड़ इंग्लैंड जाने को तैयार नहीं सानिया मिर्जा

दो साल के बेटे को भारत में छोड़ इंग्लैंड जाने को तैयार नहीं सानिया मिर्जा

प्रेषित समय :11:01:34 AM / Thu, May 20th, 2021

नई दिलली. कोरोना के कारण भारतीय खिलाड़ी अलग-अलग तरह की परेशानियों का सामना कर रहे हैं. देश की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा भी इन दिनों अपने बेटे को यूके साथ ले जाने के लिए संघर्ष कर रही हैं. सानिया को यूके में लगातार टूर्नामेंट खेलने हैं जिसकी वजह से उन्हें वहां लंबा समय बिताना है, ऐसे में वह बेटे को साथ ले जाना चाहती हैं. सानिया की अपील के बाद मदद के लिए अब खेल मंत्रालय आगे आया है.

टोक्यो ओलिंपिक से पहले सानिया को इंग्लैंड कई टूर्नामेंट्स में लगातार हिस्सा लेना है. सानिया को छह जून से नॉटिंघम ओपन, 14 जून से बर्मिंघम ओपन , 20 जून से ईस्टबोर्न ओपन और फिर 28 जून से साल का तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन में भाग लेना है. सानिया को इसके लिए वीजा दे दिया गया है लेकिन उनके बेटे और बेटे के केयरटेकर को अभी तक वीजा नहीं मिला है. सानिया का कहना है कि अपने बेटे के बिना यूके नहीं जा सकतीं.

खेल मंत्रालय यूके सरकार से कर रहा है बात

सानिया ने खेल मंत्रालय से अपने बेटे के वीजा को लेकर अपील की थी. इससे पहले खेल मंत्रालय ने विदेश मंत्रालय से इस मामले में हस्तक्षेप का अनुरोध किया था. मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में कहा था कि खेल मंत्रालय की टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) में शामिल सानिया ने मंत्रालय से अपने बेटे और उसकी देखभाल करने वाले के लिए वीजा दिलाने में मदद की अपील की है .सानिया ने कहा कि वह अपने दो साल के बेटे को अकेले छोड़कर एक महीने के लिए यात्रा नहीं कर सकती. इसमें कहा गया ,‘मंत्रालय ने तुरंत कार्रवाई करते हुए विदेश मंत्रालय से लंदन स्थित भारतीय दूतावास के जरिये इस मामले में मदद की अपील की है .’ इस पूरे मामले पर खेलमंत्री किरेन रीजिजू ने कहा है कि, ‘मैंने अनुरोध को मंजूरी दे दी और खेल मंत्रालय के अधिकारी विदेश मंत्रालय के संपर्क में हैं. हमें उम्मीद है कि ब्रिटिश सरकार बच्चे को सानिया के साथ यात्रा करने की अनुमति देगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंग्‍लैंड के बाद न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ी भी नहीं खेलेंगे आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच!

इंग्लैंड के 8 क्रिकेटर लंदन पहुंचे, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी करेंगे मालदीव में इंतजार

कोरोना के कहर के बीच IPL हुआ सस्पेंड, BCCI का बड़ा फैसला, कई टीमों के खिलाड़ी संक्रमित

IPL पर कोरोना का कहर, दो खिलाड़ी पॉजिटिव, आज होने वाला KKR-RCB का मैच रद्द

Leave a Reply