केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, जून में होगा DA में इजाफा

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, जून में होगा DA में इजाफा

प्रेषित समय :09:07:46 AM / Thu, May 20th, 2021

नई दिल्ली. केंद्रीय कर्मचारियों के सातवें वेतन आयोग के तहत रुके हुए महंगाई भत्ते पर जनवरी से रोक लगी हुई है. हालांकि कर्मचारियों को इसके लिए अब और ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा. केंद्र सरकार DA में बढ़ोतरी का ऐलान जून में कर सकती है. नेशनल काउंसिल-JCM-स्टाफ साइड ने इस बारे में जानकारी दी है. DA में इजाफे के बाद कर्मचारियों की सैलरी कम से कम 4 फीसदी बढ़ जाएगी.

JCM-स्टाफ साइड सेक्रेटरी शिवा गोपाल मिश्रा ने कहा कि केंद्र सरकार DA में बढ़ोतरी का ऐलान जून में कर सकती है. इससे बेसिक सैलरी में कम से कम 4 परसेंट का इजाफा होगा. कर्मचारियों के डीएए इजाफे को लेकर नेशनल काउंसिल लगातार वित्त मंत्रालय के व्यय विभाग और डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग (DoPT) के अधिकारियों से बातचीत कर रहा है.

विभाग के मुताबिक, देशभर में फैली कोरोना की दूसरी लहर की वजह से डीए के इजाफे में देरी हो रही है. पहले महंगाई भत्ते में इजाउा अप्रैल तक होना था, लेकिन कोरोना संकट के चलते यह अब जून तक हो सकता है.

शिवा गोपाल मिश्रा का कहना है कि इससे केंद्रीय कर्मचारियों के 7th CPC पे मैट्रिक्स पर कोई असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि केंद्र सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनर्स का DA, DR जून 2021 तक फ्रीज करके रखा हुआ है. मार्च 2021 में राज्य सभा में वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया था कि DA, DR बढ़ोतरियों को फिर से 1 जुलाई से शुरू कर दिया जाएगा. इसलिए अगर 1 जनवरी 2021 का DA बढ़ोतरी आज ऐलान हो भी जाता है तो ये शुरू 1 जुलाई 2021 से ही होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में एक सप्ताह के लिये बढ़ा लॉकडाउन, सीएम केजरीवाल ने की घोषणा

दिल्ली में होगी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक की शुरुआत, दो घंटे में पहुंचाया जाएगा घर: सीएम केजरीवाल

नई दिल्ली में पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक पोस्टर लगाने के आरोप में 9 लोग गिरफ्तार

दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार की डायलर ट्यून की आलोचना की, कहा- कहा टीका उपलब्ध नहीं, और लोगों को फोन पर सुनवा रहे टीका लगवाओ

दिल्ली, यूपी और हरियाणा को सुप्रीम कोर्ट का आदेश: प्रवासी मजदूरों के लिए शुरू करें सामुदायिक रसोई

Leave a Reply