राजस्थान: पूर्व सीएम जगन्नाथ पहाड़िया का कोरोना संक्रमण से निधन

राजस्थान: पूर्व सीएम जगन्नाथ पहाड़िया का कोरोना संक्रमण से निधन

प्रेषित समय :09:11:57 AM / Thu, May 20th, 2021

जयपुर. राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जगन्नाथ पहाड़िया का कोरोना के कारण निधन हो गया है. पहाड़िया के निधन पर राजस्थान में गुरुवार को 1 दिन का राजकीय शोक रहेगा. प्रदेश में गुरुवार को राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा. सभी सरकारी कार्यालयों में अवकाश रहेगा. मंत्रिपरिषद की बैठक में पहाड़िया के निधन पर शोकाभिव्यक्ति होगी. पहाड़िया के निधन पर सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट समेत विभिन्न नेताओं ने दुख जताया है.

सीएम गहलोत ने अपने ट्वीट में कहा कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया के निधन की खबर बेहद दुखद है. पहाड़िया ने मुख्यमंत्री, राज्यपाल और केंद्रीय मंत्री के रूप में लंबे समय तक देश की सेवा की. वह देश के वरिष्ठ नेताओं में से थे. पहाड़िया हमारे बीच से कोविड की वजह से चले गए. उनके निधन से मुझे बेहद आघात पहुंचा है. प्रारंभ से ही उनका मेरे प्रति बहुत स्नेह था. उनके जाने से मुझे व्यक्तिगत क्षति हुई है. ईश्वर से प्रार्थना है कि शोकाकुल परिजनों को इस कठिन समय में संबल दें. दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें.

पहाड़िया का राजनीतिक सफर

करीब 89 वर्षीय पहाड़िया राजस्थान के पहले दलित मुख्यमंत्री थे. वे बाद में बिहार और हरियाणा के राज्यपाल भी रहे. बुधवार रात को गुड़गांव के एक अस्पताल में उनका कोरोना के कारण निधन हो गया. पहाड़िया 13 महीने तक राजस्थान के सीएम रहे थे. उन्होंने प्रदेश में संपूर्ण शराबबंदी लागू की थी. वे 1957, 1967, 1971 और 1980 में चार बार सांसद रहे. वहीं 1980, 1985, 1990 और 2003 में विधायक चुने गए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान सरकार ने दी सरकारी कर्मचारियों को सौगात, लिया जीपीएफ की ब्याज दरों में कटौती न करने का निर्णय

राजस्थान सरकार गांवों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम में जुटी, बड़े स्तर पर शुरू होगा जन जागरण अभियान

राजस्थान : अलोट के सभी रेलकर्मियों का वैक्सीनेशन, डबलूसीआरईयू शाखा सचिव रमेश नायक ने एसडीएम से की मांग, सौंपा ज्ञापन

राजस्थान : एएसआई कंपनी कर रही श्रमिकों की जान से खिलवाड़, पिला रही दूषित पॉलिश वाला पानी : यूनियन ने दी चेतावनी

देश के अधिकांश राज्यों में बारिश की संभावना, राजस्थान में चल सकती है धूल भरी आंधी

राजस्थान में लॉकडाउन पीरियड में पंजीकृत निर्माण श्रमिकों को भी इन्दिरा रसोई योजना से नि:शुल्क भोजन मिले : एचएमएस

Leave a Reply