बिहार: नाले से निकलते ही बजरंग बली के शरण में पहुंचा सांड, यह है मामला

बिहार: नाले से निकलते ही बजरंग बली के शरण में पहुंचा सांड, यह है मामला

प्रेषित समय :18:24:10 PM / Sat, May 22nd, 2021

नवादा. बिहार के नवादा शहर स्थित अस्पताल रोड के पास बजरंग बली मंदिर के समीप नाले में शनिवार को एक सांड गिर गया. इसके कारण वो काफी देर तक नाले में फंसा रह गया. वह नाले से काफी देर तक निकल नहीं पाया, क्योंकि नाला लंबा था. जिस जगह से वह गिरा था, वहां गहराई काफी थी. इसलिए वह वहां से भी नहीं निकल पाया.

धीरे-धीरे वह अंदर ही अंदर चलकर मंदिर के समीप पहुंच गया. जहां नाले का मुंह थोड़ा खुला होने के कारण वह निकल नहीं पाया. काफी प्रयास के बाद भी वह फंसा रह गया. फिर स्थानीय लोगों के द्वारा सांड के नाले में गिरने की सूचना नगर परिषद को दी गई. इसके बाद नगर परिषद के कर्मियों ने जेसीबी मशीन लाकर उसे निकालने का प्रयास किया. मगर काफी देर की मेहनत के बाद भी उसे नहीं निकाला जा सका. इस दौरान लोग रस्से एवं बांस की मदद से सांड को निकालने का प्रयास लगातार करते रहे. फिर भी वह नहीं निकल पाया. कुछ लोग सांड को ठंडे पानी से शांत कराने की कोशिश रहे. आखिर में नाले के मुंह को जेसीबी से तोड़ा गया तब जाकर सांड को रस्सी और बांस की मदद से नाले से निकाला गया. स्थानीय लोगों का कहना है कि सांड की एक आंख खराब है जिस कारण उसे कम दिखता है. इसी वजह से ये हादसा हुआ.

नाले से निकलते ही सांड पहुंचा भगवान के द्वार

कई घंटों तक नाले में फंसे रहने के बाद जैसे ही सांड बाहर निकला वह भगवान के द्वार मंदिर पहुंच गया. बजरंग बली के मूर्ति के पास पहुंचकर सांड ने अपना सिर हिलाया मानो वह भगवान से कह रहा हो कि इस संकट से निकालने के लिए धन्यवाद प्रभु. इसके बाद सांड मंदिर के छोटे दरवाजे से निकल गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार: तेजस्वी यादव की अनूठी पहल, अपने सरकारी आवास को बनाया कोविड केयर सेंटर, मुफ्त होगा उपचार

सरसों तेल के दाम में लगी आग, बिहार में 200 रुपए लीटर से भी ज्यादा हुई कीमत

यूपी, मुंबई और बिहार समेत कई रूटों पर चलाई गईं 34 ट्रेन

गंगा में शव फेंकने पर रोक लगाएं बिहार और यूपी : केंद्र सरकार ने दिया निर्देश

कोरोना: बेरोजगारी की मार, बिहार में बंद हुए 4352 प्ले स्कूल, 20 हजार से ज्यादा शिक्षकों की गई नौकरी

कोरोना: बेरोजगारी की मार, बिहार में बंद हुए 4352 प्ले स्कूल, 20 हजार से ज्यादा शिक्षकों की गई नौकरी

Leave a Reply