स्मार्टफोन में आसानी से डाउनलोड करें Instagram Reels

स्मार्टफोन में आसानी से डाउनलोड करें Instagram Reels

प्रेषित समय :11:11:22 AM / Sun, May 23rd, 2021

फेसबुक की कंपनी Instagram फोटो और वीडियो बेस्ड ऐप है, भारत में खास कर युवाओ में इस ऐप का जादू सर चढ़ के बोलता है. आपको इस ऐप पर एक से बढ़कर एक मीम्स इमेजे और वीडियोज़ मिलते है. कई बार आप इन कंटेंट को डाउनलोड भी करना चाहते है ताकि बाद में आप अपने फोन में रखकर किसी अन्य यूज़र को शेयर कर सकें या फिर ऑफलाइन देख सकें. लेकिन आप डाउनलोड नहीं कर पाते और सिर्फ ऑनलाइन ही आप इन कंटेंट्स को देख सकते है. हम आपको आज आसान स्टेप्स में इंस्टाग्राम के दूसरे यूज़र्स के कंटेंट को डाउनलोड करने के तरीके बताएंगे, ताकि आप अपने मोबाइल पर इसे डाउनलोड करके आसानी से जब मन में आए तब उसे देख सकें. तो आइए आपको बताते हैं कि कैसे आप इंस्टाग्राम की रील्स सेव कर सकते हैं.

तो आइए हम आपको बताते है वो स्टेप्स के बारे में.

>> आप इंस्टाग्राम ऐप के Reels सेक्शन में जाएं

>> अपने पसंद की Reels को सेलेक्ट कर के आप राइट बॉटम में स्थित थ्री-डॉट आइकन पर टैप कर के Save ऑप्शन को सेलेक्ट करें.

>> अब आपको Settings में जाना होगा, वहां से आपको Account सेक्शन में जाकर Saved ऑप्शन पर टैप करना है. यहां आपको अपनी सभी सेव की गई Reels या पोस्ट दिखेगी.

>> फिर आपको अपने Reels का URL लेना है, URL लेने के लिए आप किसी Reels को सेलेक्ट कर के प्ले करे वीडियो के टॉप राइट में आपको थ्री डॉट्स दिखाई देगा, उस पर टैप करने पर एक मेन्यू लिस्ट आएगा जिसमे Copy लिंक के ऑप्शन से आप Reels का यूआरएल कॉपी कर सकते है.

>> फिर इंटरनेट पर istafista और ingrammer टूल्स है जो आपको इस यूआरएल की मदद से Reels को डाउनलोड करने में आपकी मदद करेंगे, इसके अलावा आप गूगल प्ले स्टोर से भी किसी थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड कर के Instagram के Reels को डाउनलोड कर सकते है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Google ने लॉन्च किया ये कमाल का ऐप! इंटरनेट नहीं होने पर भी होंगे सारे काम

स्पॉटिफाई मोबाइल ऐप को मिली हिंदी, भोजपुरी समेत 12 भारतीय भाषाओं की सपोर्ट

Leave a Reply