ब्रिटेन की ये लड़की करती है राजमिस्त्री का काम, सोशल मीडिया पर है लाखों फैंस

ब्रिटेन की ये लड़की करती है राजमिस्त्री का काम, सोशल मीडिया पर है लाखों फैंस

प्रेषित समय :12:47:52 PM / Mon, May 24th, 2021

यूं तो इंटरनेट की दुनिया काफी अजीबोगरीब है. जहां कब किसकी किस्मत चमक जाए इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है. कई लोग इसी माध्यम पर अपने काम को दिखाकर दुनिया के सामने अपनी पहचान बनाई है. ऐसी ही कहानी ब्रिटेन की ईंट-पत्थर ढोने वाली लड़की के साथ, जो दिन भर मजदूरी के वीडियो शेयर करती है.  

ब्रिटेन में भवन निर्माण के क्षेत्र में काम (राजमिस्त्री) का काम करने वाली 25 वर्षीय डार्सी को उसकी मजदूरी के वीडियो ने उसे इतना मशहूर कर दिया कि आज उसे लाखों लोग फॉलो करते हैं. सोशल मीडिया पर ना सिर्फ उनके ईंट बिछाने वाली वीडियो को लोग पंसद करते हैं. इसके अलावा लोग उनके वीडियो को खूब शेयर भी करते हैं.

डार्सी का कहना है कि “मैं युवा लड़कियों के कमेंट्स से अधिक प्रसन्न हूं, जो कहती हैं कि मैंने उन्हें पारंपरिक रूप से पुरुषों की तरह काम करने के लिए प्रेरित किया है.” काम में किसी तरह का बंटवारा नहीं होना चाहिए, आज के समय में महिलाएं हर काम कर सकती हैं.

डार्सी आगे कहती है कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा है कि काम करते हुए के उसके वीडियो वायरल हो गए हैं. उसने बताया कि जब वह काम सीख रही थी, तो उसके भाई ने सुझाव दिया कि इस काम के सीखने के वीडियो ऑनलाइन अपलोड करने चाहिए. भाई की बात मानकर उसने वीडियो अपलोड करना तो शुरू किए, लेकिन उसे ये नहीं पता था, कि ये वीडियो इतने पसंद किए जाएंगे. उसने बताया कि “तीन महीने के भीतर मुझे हजारों व्यूज मिले और मेरे फॉलोअर्स की संख्या बढ़ गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उप मुख्यमंत्री अजित पवार के सोशल मीडिया पर 6 करोड़ खर्च करेगी महाराष्ट्र सरकार

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, सोशल मीडिया पर ऑक्सीजन और बेड की पोस्ट करने वालों पर कार्रवाई नहीं करें

केन्द्र सरकार ने सोशल मीडिया से हटवाए 100 पोस्ट, बोली- कोरोना पर दे रहे थे झूठी जानकारी

आर्मी का पूर्व बॉक्सिंग कोच चला रहा ऑटो, सोशल मीडिया में वीडियो वायरल तो आनंद महिंद्रा ने दिया यह ऑफर

आर्मी का पूर्व बॉक्सिंग कोच चला रहा ऑटो, सोशल मीडिया में वीडियो वायरल तो आनंद महिंद्रा ने दिया यह ऑफ

Leave a Reply