बीमारी की वजह से महिला के पैर का वजन हुआ 45 किलोग्राम, बनाया जीवन का हिस्सा

बीमारी की वजह से महिला के पैर का वजन हुआ 45 किलोग्राम, बनाया जीवन का हिस्सा

प्रेषित समय :13:24:40 PM / Tue, May 25th, 2021

अमेरिका में रहने वाली  23 साल की महोगनी का जन्म हाथी पांव यानी के साथ हुआ था. इस बीमारी की वजह से उनकी बॉडी में एक्सेस लिक्विड जमा होकर बॉडी के सॉफ्ट टिश्यू पर टारगेट करने लगा. नतीजतन उनके बॉडी का बायां हिस्सा सूजने लगा. महोगनी की हालत ऐसी हो गई कि उसका बायां पैर जरूरत से ज्यादा भारी हो गया. महोगनी के पास अपनी इस कमी को अपनाने के सिवाय कोई दूसरा विकल्प नहीं था.
महोगनी को शुरुआत में इस वजह से तकलीफ होती थी, लेकिन धीरे-धीरे उसने इसे अपनी जिंदगी का हिस्सा बना लिया. आज महोगनी इंस्टाग्राम के अलावा यूट्यूब और कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अपनी फोटोज शेयर करती हैं. इन तस्वीरों में वो बिना किसी हिचक के अपना पैर दिखाती है. इस वक्त उनके एक पैर का वजन करीब 45 किलो है. हालांकि पैर की सूजन को कम करने के लिए वो जाऊ थेरेपी और कई मसाज सेशन लेती हैं. लेकिन महोगनी की बीमारी का कोई इलाज नहीं है.
इसलिए उन्हें काफी जलन और दर्द का सामना करना पड़ता है. आए दिन सोशल मीडिया पर कई लोग उन्हें ट्रोल करते हैं. उनके इतने भारी पैर को देखकर लोग उन्हें टांग कटवाने की सलाह देते हैं. महोगनी ने कहा कि पहले उसे लगता था कि उसे श्राप दिया गया है लेकिन अब वो इसे ईश्वर का वरदान मानती है. वो अपनी लाइफ में खुश है और दूसरों को भी इंस्पायर करती रहती हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इस डॉल जैसी दिखने वाली महिला के 6 फीट से भी ज्यादा लंबे हैं बाल

सिर्फ 1 बॉडी पार्ट 'सुंदर' बनाने पर महिला ने खर्चे 1 करोड़ 50 लाख रु

गुस्से में पति के मुंह पर बैठ गई पत्नी, दम घुटने से गई पति की जान

Leave a Reply