यूपी सरकार पर प्रियंका गांधी का हमला, कहा- अब कब्रों से रामनामी भी छीनी जा रही है

यूपी सरकार पर प्रियंका गांधी का हमला, कहा- अब कब्रों से रामनामी भी छीनी जा रही है

प्रेषित समय :16:40:25 PM / Tue, May 25th, 2021

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने गंगा समेत दूसरी नदियों के किनारों पर शवों को दफनाने पर पाबंदी लगाई है. पुलिस प्रशासन की टीमें लगातार घाटों का गश्त करती रहीं. जो लोग शवों को दफनाने के लिए आ रहे हैं उन्हें समझा-बुझाकर दाह संस्कार के लिए तैयार किया जा रहा है. आर्थिक तंगी और दूसरी वजह से पिछले कुछ दिनों में बड़ी संख्या में शवों को गंगा और दूसरी नदियों के किनारे दफनाया गया था. कई जगहों पर तो घाट कब्रिस्तान में तब्दील हुए नजर आ रहे थे.

प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट

इस बीच कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए यूपी सरकार पर निशाना साधा है. प्रियंका गांधी ने कहा कि जीते जी ढंग से इलाज नहीं मिला. कितनों को सम्मान से अंतिम संस्कार नहीं मिला. सरकारी आंकड़ों में जगह नहीं मिली. अब कब्रों से रामनामी भी छीनी जा रही है. छवि चमकाने की चिंता में दुबली होती सरकार पाप करने पर उतारू है. ये कौन सा सफाई अभियान है? ये अनादर है-मृतक का, धर्म का, मानवता का.

शवों को किया गया था शिफ्ट

बता दें कि, हाल ही में प्रयागराज के श्रृंगवेरपुर घाट पर गंगा किनारे दफनाए गए कुछ शव मिट्टी के कटान की वजह से कब्र से बाहर आ गए थे. प्रयागराज के सरकारी अमले ने पानी में बह गई आधी कब्रों से बाहर आकर गंगा की धारा को प्रदूषित करते इन शवों को सम्मान के साथ निकालकर उन्हें दूसरी जगह दफना दिया था. तकरीबन आधा दर्जन शवों को दूसरी जगह पर शिफ्ट कराया गया था. ऐसा इसलिए किया गया था, क्योंकि कई कब्रों के आधे बह जाने से उनमें दफनाए गए शवों से गंगा के प्रदूषित होने का खतरा तो था ही साथ ही शवों को कुत्तों और दूसरे जानवरों के जरिए नुकसान पहुंचाए जाने की भी आशंका थी.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के सीएम योगी का बड़ा ऐलान, 1 जून से सभी जिलों में होगा 18+ का वैक्सीनेशन

यूपी में वैक्सीन न लगवाने वाले 50 से अधिक पुलिसकर्मियों को एसपी ने किया सस्पेंड

यूपी: अयोध्या में सगे भांजे ने पहले मामा-मामी का गला रेता, फिर उनके तीन मासूम बच्चों को बेरहमी से काट डाला

यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री के भाई गरीब कोटे से बने यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर

कोरोना के कारण यूपी-बिहार के लिये चलने वाली 12 जोड़ी ट्रेनों को रेलवे ने किया कैंसिल

Leave a Reply