Microsoft ने लॉन्च किया पावरफुल लैपटॉप, 19 घंटे तक चलेगी बैटरी

Microsoft ने लॉन्च किया पावरफुल लैपटॉप, 19 घंटे तक चलेगी बैटरी

प्रेषित समय :08:19:53 AM / Thu, May 27th, 2021

माइक्रोसॉफ्ट ने अपने नए सरफेस लैपटॉप 4 को भारत में लॉन्च कर दिया है. इस लैपटॉप में माइक्रोसॉफ्ट ने 11th जेनरेशन इंटेल कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है, जो 19 घंटे की बैटरी लाइफ देता है. कंपनी ने इस लैपटॉप में 2 कलर ऑप्शन दिए हैं, जिसमें प्लैटिनम और मैट ब्लैक कलर शामिल हैं. इस लैपटॉप को ग्राहक ऑनलाइन प्लेटफार्म अमेज़न और रिलायंस डिजिटल से खरीद सकते हैं.

लैपटॉप के फीचर्स: माइक्रोसॉफ्ट ने इस लैपटॉप में स्लीक ऐल्युमिनियम बॉडी के साथ दो डिस्प्ले ऑप्शन दिए हैं. एक लैपटॉप में 15 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें यूज़र को 2496x1664 पिक्सल रेजोलूशन के साथ QHD+ डिस्प्ले मिलता है. वहीं दूसरे में 13.5 इंच का QHD+ डिस्प्ले दिया गया है, जो  2256x1504 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ आता है. कंपनी ने इस लैपटॉप में बड़ा ट्रैकपैड दिया है. इसके साथ ही इसमें बैकलिट कीबोर्ड जैसे फीचर को भी शामिल किया गया है.

इस लैपटॉप में यूज़र को 11th जेनरेशन इंटेल कोर i7-1185G7 प्रोसेसेर या AMD Ryzen 7 4980U चिपसेट का ऑप्शन दिया गया है. लैपटॉप में ग्राफिक्स के लिए Iris Xe/AMD Radeon दिया गया है. लैपटॉप में 512 GB की SSD स्टोरेज और 16जीबी तक की DDR4 रैम दी गई है. ये लैपटॉप विंडोज 10 होम ओस पर काम करता है.

लैपटॉप में पॉवरफुल 47.4Wh की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जो सिंगल चार्ज में 19 घंटे तक की बैटरी लाइफ दे सकती है. लैपटॉप में वायरलेस कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 और वाई-फाई 6 दिया गया है. इसमें एक टाइप-A पोर्ट, एक टाइप-C पोर्ट और एक सर्फेस कनेक्ट पोर्ट के साथ ऑडियो जैक भी दिया गया है.

बेहतर साउंड एक्सपीरियंस के लिए इस लैपटॉप में डॉल्बी ऐटमॉस के साथ ओम्नीसोनिक स्पीकर्स दिए गए हैं. ये लैपटॉप 720 पिक्सल रेजॉलूशन वाले कैमरे के साथ आता है, जो वीडियो कालिंग को बेहतर बनाता है. ये लैपटॉप दो स्टूडियो माइक्रोफोन के साथ आता है, जिसमें लैपटॉप अनलॉक के लिए विंडोज हेलो फेस सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

pTron ने भारत में अपने नए वायरलेस ईयरबड्स को लॉन्च कर दिया, मिलेगी 32 घंटे की बैटरी लाइफ

60Hz का डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ OnePlus का 40 इंच का स्मार्ट TV

नए अवतार में लॉन्च हुआ OnePlus का 12GB RAM वाला स्मार्टफोन

लॉन्च हुई दमदार Noise Fit Active स्मार्टवॉच, 7 दिन चलेगी बैटरी

Vi ने ग्राहकों को दिया तोहफा, लॉन्च किया COVID-19 रिलीफ ऑफर

Leave a Reply