भाजपा का केजरीवाल पर हमला: दिल्ली सरकार ने निजी अस्पतालों से भी कम खरीदी वैक्सीन

भाजपा का केजरीवाल पर हमला: दिल्ली सरकार ने निजी अस्पतालों से भी कम खरीदी वैक्सीन

प्रेषित समय :15:02:02 PM / Thu, May 27th, 2021

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी ने आज दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार पर जमकर हमला बोला. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि दिल्ली वालों को जो वैक्सीन लगी वह अधिकतर तो केंद्र ने भेजी है जबकि केजरीवाल सरकार ने तो निजी अस्पतालों से भी कम वैक्सीन की खरीद की है. संबित पात्रा ने कहा कि रोज अरविंद केजरीवाल जी 12 बजे के करीब टीवी पर आते हैं और कुछ भ्रम फैलाते हैं और सवाल पूछते हैं. हमने सोचा कि हम भी कुछ सवाल लेकर आएं और उनसे पूछें. संबित पात्रा ने कहा कि मैं एक रिपोर्ट कार्ड लेकर आया हूं, 27 मई तक वैक्सीन का रिपोर्ट है.

बीजेपी प्रवक्ता ने बताया क आजतक देश में फ्री ऑफ कॉस्ट वैक्सीन 20.61 करोड़ दी गई है, दिल्ली को अभी तक कुल मिलाकर 45.46 लाख फ्री वैक्सीन दिया गया है. जबकि अरविंद केजरीवाल की सरकार ने केवल 8.17 लाख वैक्सीन ही डायरेक्ट खरीद की है. पात्रा ने कहा कि केजरीवाल जी आपको केंद्र ने लगभग 46 लाख वैक्सीन दी है और आपने अभी तक सिर्फ 8.17 लाख की खरीद की है. जो प्राइवेट अस्पताल हैं दिल्ली में उन्होंने अपने बूते पर अभी तक 9.47 लाख वैक्सीन खरीदी हैं. यानि दिल्ली ने जितना खरीदा है उससे कहीं ज्यादा प्राइवेट अस्पतालों ने खरीद लिया है.

संबित पात्रा ने कहा कि दिल्ली में अभी तक 52.25 लाख वैक्सीन की डोज लगी है इसमें 46 लाख केंद्र ने दिया है. दिल्ली में अभी तक जितने लोग वैक्सिनेट हुए हैं उसका केवल 13 प्रतिशत ही दिल्ली सरकार ने करवाया है. बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि आजतक हिंदुस्तान में सिर्फ 4 कंपनियां ब्लैक फंगस के इंजेक्शन बनाती थी और आज की डेट में 5 और कंपनियों को आगे बढ़ाया गया है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक करके भारतवर्ष के दुनियाभर में फैले राजदूतों को कहा कि किसी भी देश में अगर ब्लैक फंगस का इंजेक्शन रखा हुआ है तो वह भारत में आना चाहिए. इसको लेकर अमेरिका की कंपनी जिलेट साइंसिज इसे भारत भेज रही है, 1.21 लाख वायल हिंदुस्तान आ चुके हैं, 85 हजार रास्ते में हैं और एक आध दिन में भारत पहुंच जाएंगे. यह कंपनी 10 लाख डोज सप्लाई करेगी. उस कंपनी ने अपना सारा स्टॉक दुनियाभर से बुलाकर भारत को सप्लाई करने के लिए कहा है.

संबित पात्रा ने कहा कि ब्लैक फंगस के इंजेक्शन में से दिल्ली को 11 मई को 2150 वायल मिला है, 19 मई को 600 वायल, 20 मई को 430 वायल, 21 मई को 670 वायल, 24 मई को 400 वायल, 25 मई को 300 वायल, कुल मिलाकर दिल्ली को 4550 वायल मिल चुके हैं. जितने भी मरीज दिल्ली में ब्लैक फंगस हैं उनको ट्रीट करने के लिए यह अच्छी संख्या है. आज और भी वायल आपके पास पहुंचाए जा रहे हैं. अभी आप टीवी पर आएंगे तो रिपोर्ट कार्ड लेकर आइएगा और इसके बारे में बताइएगा.

संबित पात्रा ने कहा कि जो हमारे पास जानकारी है, उसके अनुसार खराब प्रबंधन की वजह यह वायल अस्पतालों तक पहुंच ही नहीं पा रहा, कल शाम तक आपके पास 1.5 लाख वैक्सीन थी, उसकी भी जानकारी बताइएगा. आपने कितने स्पुतनिक वैक्सीन का ऑर्डर किया है और कितने का एडवांस पेमेंट किया है. आप चाहते तो बहुत कुछ थे, लेकिन एडवांस पेमेंट नहीं किया. हम चाहते हैं कि आपने स्पुतनिक को ऑर्डर पेश किया या नहीं या फिर एडवांस पेमेंट किया या नहीं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में एक हफ्ते और बढ़ा लॉकडाउन, सीएम केजरीवाल ने की घोषणा

केजरीवाल के बयान पर सिंगापुर ने जताई आपत्ति, केंद्र ने कहा- CM को इस पर बोलने का हक नहीं

सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप भारत में तीसरी लहर ला सकता है, हवाई सेवाएं रद्द करें: केजरीवाल की केंद्र से मांग

दिल्ली में एक सप्ताह के लिये बढ़ा लॉकडाउन, सीएम केजरीवाल ने की घोषणा

दिल्ली में होगी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक की शुरुआत, दो घंटे में पहुंचाया जाएगा घर: सीएम केजरीवाल

Leave a Reply