मां थी कोरोना नेगेटिव लेकिन बच्ची पैदा होने के बाद निकली कोविड पॉजिटिव, डॉक्टर्स हैरान

मां थी कोरोना नेगेटिव लेकिन बच्ची पैदा होने के बाद निकली कोविड पॉजिटिव, डॉक्टर्स हैरान

प्रेषित समय :08:37:16 AM / Fri, May 28th, 2021

वाराणसी. यूपी के वाराणसी से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. बीएचयू के सुंदरलाल हॉस्पिटल में एक कोरोना नेगेटिव प्रेग्नेंट महिला ने कोरोना पॉजिटिव बच्ची को जन्म दिया है. इसे दुनिया का इस तरह का पहला मामला बताया जा रहा है. डॉक्टर्स भी हैरान हैं कि मां के कोरोना नेगेटिव होने के बाद बच्ची पॉजिटिव कैसे हो सकती है.

दरअसल जब प्रेग्नेंट महिला का कोरोना टेस्ट कराया गया तो उसकी रिपोर्ट नेगेटिव थी. हैरान करने वाली बात ये है कि जन्म के बाद जब बच्ची का टेस्ट कराया गया तो वह पॉजिटिव पाई गई. महिला चंदौली की रहने वाली है. उसे 24 मई को बीएचयू के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.

प्रेग्नेंट महिला को अस्पताल में भर्ती कराने से पहले कोरोना की जांच के लिए उसका आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया था, जो कि नेगेटिव आया था. रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उनको वार्ड में एडमिट करा दिया गया. प्रेग्नेंट महिला ने 25 मई को एक बच्ची को जन्म दिया. डॉक्टर्स ने बच्ची का पहले कोरोना टेस्ट कराया. जिसकी रिपोर्ट देखकर वह हैरान रह गए. दरअल जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव थी. बच्ची की सीटी वैल्यू 34 है. जैसे ही डॉक्टर्स को बच्ची के कोरोना पॉजिटिव आई अस्पताल में हड़कंप मच गया.

गर्भ में बच्ची के संक्रमित होने को लेकर डॉक्टर्स भी हैरान हैं. वहीं स्पेशलिस्ट का दावा है कि ऐसा संभव है ही नहीं. अगर ऐसा हुआ है तो पूरी दुनिया में यह पहला मामला है. वहीं हॉस्पिटल के डॉक्टर्स और स्पेशलिस्ट जांच रिपोर्ट पर भी शक जता रहे हैं. एनआईसीयू के इंचार्ज प्रो. अशोक कुमार का कहना है कि मां कोरोना नेगेटिव हो और बच्ची पॉजिटिव, ऐसा तो संभव नहीं है. उनका कहना है कि RT-PCR रिपोर्ट में भी गड़बड़ी हो सकती है. गड़बड़ी की वजह से भी महिला की रिपोर्ट नेगेटिव हो सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

योगी सरकार ने यूपी में लागू किया एस्मा: अब 6 महीने तक हड़ताल नहीं कर सकेंगे शासकीय कर्मचारी

यूपी, एमपी और दिल्ली समेत कई राज्यों में घटी ऑक्सीजन की मांग

यूपी में होगा बड़ा उलटफेर ,योगी की कुर्सी तो सलामत रहेगी,लेकिन केन्द्र पेंच जरूर कसेगा

केजरीवाल का वैक्सीन नीति पर केंद्र पर हमला- अगर पाकिस्तान भारत पर हमला करता है तो क्या यूपी अपने टैंक खरीदेगा?

यूपी: बेसिक शिक्षा मंत्री के भाई ने असिस्टेंट प्रोफेसर पद से दिया इस्तीफा, ईडबलूएस कोटे से हुई थी भर्ती

यूपी सरकार पर प्रियंका गांधी का हमला, कहा- अब कब्रों से रामनामी भी छीनी जा रही है

Leave a Reply