मौसम विभाग का पूर्वानुमान: देश के कई इलाकों में आज चलेगी आंधी, बारिश से होंगे सराबोर

मौसम विभाग का पूर्वानुमान: देश के कई इलाकों में आज चलेगी आंधी, बारिश से होंगे सराबोर

प्रेषित समय :11:18:39 AM / Wed, Jun 2nd, 2021

नई दिल्ली। देश के विभिन्न इलाकों में मानसून का समय लगभग करीब आ गया है। मौसम विभाग ने बुधवार के लिए अपने पूर्वानुमान में बताया है कि दिल्ली एनसीआर में हल्की बारिश हो सकती है और आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। साथ ही हिमाचल प्रदेश के भी कई जिलों में आंधी और बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हरियाणा समेत कई राज्यों के विभिन्न हिस्सों में आज बारिश की पूरी संभावना है। इसके अलावा तटीय इलाकों में तेज हवाएं चलेंगी जिसके कारण मछुआरों को चेतावनी जारी कर दी गई है।

मौसम विभाग ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह जानकारी साझा की है। विभाग ने ट्वीट कर बताया, 'जून, जुलाई, अगस्त, सितंबर के मानसून मौसम में देश के विभिन्न इलाकों में सामान्य, सामान्य से कम व सामान्य से अधिक बारिश की संभावना है।' इसके अलावा विभाग ने दक्षिण पश्चिम मानसून के दौरान बारिश को लेकर जताए गए पूर्वानुमान पर IMD के DGM डॉक्टर एम मोहपात्रा के प्रेजेंटेशन को भी ट्वीट किया है।

हिमाचल प्रदेश के छह जिलों कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन व सिरमौर में 40 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी चलने और बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है। उत्तराखंड के पहाड़ों में भी अभी दो दिन और बारिश होती रहेगी। मैदानी इलाकों में भी आंधी के साथ बारिश के आसार बताए गए हैं। बता दें कि देश के विभिन्न इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने के कारण मौसम राहत दे रहा है। इस बीच गर्मी के साथ धूप भी होती है। 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केरल में 31 मई को दस्तक देगा मानसून, ये है मौसम विभाग का अलर्ट

अब समय से पहले 31 मई को ही केरल में दस्तक दे सकता है मॉनसून: मौसम विभाग

मौसम में दिखने लगा यास तूफान का असर, कई राज्यों में धूल भरी आंधी चलने की संभावना

चक्रवाती तूफान कई राज्यों में बरपा सकता है कहर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बिगड़ रहा मौसम : दिल्ली, मध्यप्रदेश सहित इन राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट

फिर होगा मौसम में बदलाव: वहीं पहाड़ी इलाकों में हो रही है भारी बारिश-बर्फबारी

Leave a Reply