बिगड़ रहा मौसम : दिल्ली, मध्यप्रदेश सहित इन राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट

बिगड़ रहा मौसम : दिल्ली, मध्यप्रदेश सहित इन राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट

प्रेषित समय :19:25:25 PM / Wed, May 12th, 2021

नई दिल्ली. देश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने का आसार है. जिसके कारण कई राज्यों में बरसात होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, बिहार, छत्तीसगढ़, केरल, जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक, असम, मेघालय और झारखंड के कुछ इलाकों में बारिश होने की आशंका है. साथ ही इन प्रदेशों के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी और बादल की गर्जना के साथ वर्षा व ओले गिर सकते हैं.बिहार में बदला मिजाज

बिहार में आज (बुधवार) मौसम का मिजाज बदला हुआ रहा. पटना, मुजफ्फरपुर समेत कई शहरों में सुबह से बादल छाए रहे. इस दौरान आंधी के साथ बरसात हुई. पटना में सुबह से बादल छाए और जोरदार वर्षा हुई. ऐसा हाल भोजपुर और मुजफ्फरपुर में रहा.

उत्तराखंड में बारिश की चेतावनी

आईएमडी ने उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, पौड़ी गढ़वाल, बागेश्वर और नैनीताल में मूसलाधार बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने गुरुवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया.

राजस्थान में ओलावृष्टि की संभावना

मौसम विभाग ने आज और कल राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई है. आईएमडी के अनुसार बीते 24 घंटे में कई इलाकों पर बादल गरजने के साथ बरसात हुई है. जयपुर में सोमवार रात बूंदाबांदी हुई जबकि मंगलवार सुबह बादल छाए रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली के सरोज अस्पताल में कोरोना का कहर, 80 कर्मचारी पॉजिटिव

फिर होगा मौसम में बदलाव: वहीं पहाड़ी इलाकों में हो रही है भारी बारिश-बर्फबारी (फ्रंट हैडलाइन, दिल्ली बैनर)

दिल्ली में भी एक हफ्ते और बढ़ा लॉकडाउन, 17 मई तक जारी रहेंगी पाबंदियां

Leave a Reply