सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा शुरू करने दें घर-घर राशन योजना लागू

सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा शुरू करने दें घर-घर राशन योजना लागू

प्रेषित समय :14:56:05 PM / Tue, Jun 8th, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घर-घर राशन योजना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख निवेदन किया कि केंद्र सरकार दिल्ली में ये योजना लागू होने दें. केजरीवाल ने पत्र में लिखा कि दिल्ली के 70 लाख गरीब लोगों की ओर से आपसे विनती करता हूं, सर प्लीज इस योजना को मत रोकिए, ये राष्ट्रहित में हैं. इसे लागू होने दीजिए. उन्होंने पत्र में पीएम से ये भी कहा कि केंद्र सरकार इस योजना में जो बदलाव करवाना चाहती है, उसके लिए दिल्ली सरकार तैयार है, ताकि दिल्ली के लोगों के घर तक राशन पहुंचाया जा सके.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अगले हफ्ते से घर-घर राशन पहुंचाने का काम शुरू होने वाला था. इसके तहत गरीब लोगों को राशन की दुकान पर धक्के खाने के लिए नहीं जाना पड़ता बल्कि सरकार बढिय़ा से राशन पैक करके दिल्ली के गरीब के घर भिजवाती. लेकिन अचानक इस योजना को लागू होने से पहले ही रोक दिया गया. लोग पूछ रहे हैं कि ऐसा क्यों हुआ?

उन्होंने कहा कि लोग पूछ रहे हैं कि अगर पिज़्ज़ा की होम डिलीवरी हो सकती है, बर्गर की होम डिलीवरी हो सकती है तो फिर गरीबों के घर में राशन की होम डिलीवरी क्यों नहीं होनी चाहिए? केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में घर-घर राशन पहुंचाने की योजना लागू करनी चाहिए. केजरीवाल ने कहा कि वो केंद्र सरकार की योजना का रत्ती भर भी क्रेडिट नहीं ले रहे हैं, उनका सिर्फ एक ही मकसद है, किसी भी तरह से गरीबों को उनका पूरा राशन मिले.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केजरीवाल के आरोप पर भाजपा का पलटवार, कहा केंद्र सरकार ने बड़ा घोटाला होने से रोक लिया

सीएम केजरीवाल ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा घर-घर राशन योजना लागू होती तो माफिया खत्म हो जाता

केंद्र सरकार ने केजरीवाल सरकार की घर-घर राशन योजना पर लगाई रोक

अब केजरीवाल सरकार करेगी शराब की होम डिलीवरी, ऑनलाइन माध्यम से करना होगा आर्डर

केजरीवाल सरकार ने कोरोना वैक्सीन की 10 मिलियन डोज के लिए जारी किया ग्लोबल टेंडर

Leave a Reply